RBI कर रही अलर्ट, ध्यान से पड़ें मैसेज
RBI कर रही अलर्ट, ध्यान से पड़ें मैसेज
Share:

नई दिल्ली : कई बार हम बिना पड़े ही कई मैसेज एक साथ डिलीट कर देते हैं ऐसे ही अगर आप भी करते हैं तो थोड़ा सावधान हो जाइये. अगर आपने जल्दबाजी में RBI की तरफ से आये मैसेज को बिना पड़े डिलीट कर दिया तो यह आपके लिए नुकसानदेह हो सकता है.

दरअसल बात यह है की रिजर्व बैंक लोगों को जानकारी देने के लिए मैसेज भेज रहा है. RBI जो मैसेज आपको  भेज रहा है उसमे बताया जा रहा है कि बैंक कभी भी आपको कॉल करके आपसे कोई भी व्यक्तिगत जानकारी नहीं मांगता. अगर आपको कभी कॉल आता है और आपसे बैंक से सम्बन्धी या व्यक्तिगत जानकारी मांगी जाती है तो आप अपनी जानकारी किसी से भी साझा न करें. आज के दौर में फ्रॉड केस बहुत बढ़ गए हैं, और कई लोग आपसे आपकी व्यक्तिगत जानकारी हासिल कर आपके बैंक खाते से पैसे निकाल सकते हैं.

इसी कड़ी में RBI अपने सभी उपभोक्ताओं को सन्देश भेजकर इस सम्बन्ध में आगाह कर रहा है और उन्हें धोखाधड़ी से बचाने का प्रयास कर रहा है. RBI ने अपने उपभोक्ताओं को सचेत करने के लिए "सुनो RBI क्या कहता है" प्रोग्राम कि शुरुआत भी की है. RBI यह चाहता है की उसके किसी भी यूजर्स के साथ किसी भी तरह की कोई धोखाधड़ी नहीं हो.

RBI ने एक नंबर भी जारी किया है वह है '8691960000' जिस पर आप सिर्फ मिस्ड कॉल देकर इस सम्बन्ध में सम्पूर्ण और विस्तृत जानकारी ले सकते हैं.

8 दिसंबर से बंद होंगे 500-2000 के नए नोट

आधार से हर चीज़ लिंक करना जरूरी

बैंक ऑफ बड़ौदा में फ़िल्मी स्टाइल में हुई चोरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -