महत्वपूर्ण ईमारतों की सुरक्षा पर है ध्यान, प्लेन हाईजेक होने से बचाऐंगे कमांडो
महत्वपूर्ण ईमारतों की सुरक्षा पर है ध्यान, प्लेन हाईजेक होने से बचाऐंगे कमांडो
Share:

नई दिल्ली : भारत और पाकिस्तान के बीच उपजे तनाव के बाद देश में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। इस दौरान आशंका जताई गई है कि देश के कई महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों और कई स्थलों पर आतंकी हमले हो सकते हैं ऐसे में देश का सुरक्षा दस्ता हाई अलर्ट हो गया है।

इस दौरान यह जानकारी सामने आई है कि नेशनल सिक्योरिटी गार्डस ने भारतीय एयरलाईंस और चार्टर प्लेन आॅपरेटर्स को प्रत्येक एयरक्राफ्ट की जानकारी उपलब्ध करवाने की बात कही है। कमांडोज़ द्वारा विशेष तैयारी की जाएगी, जिसमें प्लेन्स के डिजाइन के अनुसार एंटी हाईजैक ड्रिल की जाएगी। दरअसल सेना किसी भी स्थिति का सामना करने की तैयारी में है।

मिली जानकारी के अनुसार दो साल पहले एनएसजी द्वारा बोइंग 747 जंबो जेट को लेकर एक अभ्यास किया गया था। दरअसल इस विमान को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा के लिए तैयार रखा गया था। बाद में तलाशी में एक हथगोले का खोल मिलने के बाद अफरातफरी मच गई थी। बाद में पता चला कि यह डिफ्यूज किया गया खोल था, जिसका इस्तेमाल एनएसजी ने एक एंटी हाइजैक मिशन में किया था। गौरतलब है कि सेना इन दिनों अलर्ट पर है और सैनिकों के अवकाश भी केंसल कर दिए गए हैं। 

सीमा पर बढ़ी निगरानी, सेना हाई अलर्ट पर

पलटवार की कोशिश में पाक, सेनाध्‍यक्ष ने...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -