अमेरिका के NSA से अजित डोभाल ने की बात, दिलाया साथ काम करने का भरोसा
अमेरिका के NSA से अजित डोभाल ने की बात, दिलाया साथ काम करने का भरोसा
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल ने बुधवार को अपने US समकक्ष जेक सुलिवन के साथ फोन पर चर्चा की. बातचीत के दौरान NSA डोभाल ने अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के रूप में नियुक्त किए जाने पर सुलिवन को शुभकामनाएं भी दीं। बातचीत के दौरान NSA डोभाल ने भारत और अमेरिका को आतंकवाद, समुद्री सुरक्षा, साइबर सुरक्षा के साथ ही  भारत-प्रशांत क्षेत्र और इसके बाहर शांति तथा स्थिरता कायम रखने के लिए बारीकी से काम करने को लेकर प्रतिबद्धता जताई.

NSA सुलिवन ने कहा कि अमेरिका द्विपक्षीय एजेंडे और आम अंतर्राष्ट्रीय चुनौतियों पर एक साथ काम करने को लेकर उत्सुक है. दोनों राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार भारत-अमेरिका के रिश्तों को आगे बढ़ाने के लिए मिलकर काम करने पर सहमत नज़र आए, जो साझा मूल्यों और सामान्य रणनीतिक तथा सुरक्षा हितों पर बनते हैं. उन्होंने कोरोना महामारी के बाद के दौर में चुनौतियों का सामना करने के लिए संयुक्त रूप से काम करने और व्यापक वैश्विक रणनीतिक साझेदारी बढ़ाने की जरुरत पर बात की. 

इससे पहले अमेरिका के नए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने रविवार को अपने इजराइली समकक्ष मेर बेन शब्बत से फोन पर चर्चा की और निकट भविष्य में रणनीतिक बातचीत आरंभ करने को उन्हें निमंत्रित किया. 

सिप्ला ने महाराष्ट्र में 30 एमवी सौर संयंत्र का किया आयोजन

नालको ने 749 करोड़ रुपये के शेयर बायबैक प्लान को दी मंजूरी

टिकटॉक और हेलो ऐप ने किया भारत में कारोबार बंद करने का ऐलान, जाएगी लाखों लोगों की जॉब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -