टिकटॉक और हेलो ऐप ने किया भारत में कारोबार बंद करने का ऐलान, जाएगी लाखों लोगों की जॉब

By Bhavesh Bakshi
Jan 27 2021 04:32 PM
टिकटॉक और हेलो ऐप ने किया भारत में कारोबार बंद करने का ऐलान, जाएगी लाखों लोगों की जॉब

नई दिल्‍ली: टिकटॉक और हेलो ऐप के मालिक चीनी सोशल मीडिया फर्म बाइटडांस ने देश में अपनी सेवाओं पर जारी बैन के बाद अपने भारत के कारोबार को बंद करने का ऐलान कर दिया है। कंपनी ने कहा है कि शुरू में आधे कर्मचारियों की नौकरियां जाएंगी, फिर धीरे-धीरे सभी की नौकरियां जाएंगी। टिकटॉक के वैश्विक अंतरिम प्रमुख वेनेसा पाप्पस और वैश्विक व्यापार समाधान के उपाध्यक्ष ब्लेक चंडली ने कर्मचारियों को भेजे गए एक जॉइंट ईमेल में कंपनी के फैसले से अवगत कराया है कि कंपनी टीम के आकार को कम कर रहा है और इस फैसले से भारत के तमाम कर्मचारी प्रभावित होंगे। 

अधिकारियों ने कंपनी की भारत वापसी पर अनिश्चितता जताई है। कंपनी के ईमेल में कहा गया है कि, "जब हम यह नहीं जानते कि हम भारत में कब वापसी करेंगे, किन्तु हम आने वाले वक़्त में ऐसा करने की इच्छा रखते हैं।" बाइटडांस के एक सूत्र के मुताबिक, कंपनी ने बुधवार को एक टाउन हॉल का आयोजन किया, जहां उसने भारत के कारोबार को बंद करने के संबंध में जानकारी दी।

कंपनी ने आगे कहा कि, "यह निराशाजनक है कि आने वाले सात महीनों में, हमारी कोशिशों के बाद भी हमें इस बात पर स्पष्ट दिशा नहीं दी गई है कि हमारे ऐप को कैसे और कब पुन: स्थापित किया जा सकता है। भारत में हम अपने कर्मचारियों की तादाद को आधा करने जा रहे हैं। हमारे पास अपने कर्मचारियों के आकार को कम करने के अलावा कोई रास्ता नहीं

सलेम रेल मंडल ने माल ढुलाई में कमाए 158 करोड़ रुपये

बजट-2021 में कुल कर देयता में 80,000 रुपये तक मिल सकती है राहत

रेल यात्रियों की सामान ढोने की टेंशन ख़त्म ! रेलवे ने शुरू की 'एंड टू एंड लगेज' सर्विसहै।''