जम्मू कश्मीर: जहां कभी होते थे भारत विरोधी प्रदर्शन, उन इलाकों में भी लोगों से मिले NSA डोभाल

Aug 12 2019 05:26 PM
जम्मू कश्मीर: जहां कभी होते थे भारत विरोधी प्रदर्शन, उन इलाकों में भी लोगों से मिले NSA डोभाल

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में लगातार स्थिति का जायज़ा ले रहे राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल ने सोमवार को श्रीनगर के कई इलाकों का दौरा कर वह की स्थिति जानी. बकरीद के अवसर पर अजीत डोभाल श्रीनगर के लाल चौक तो गए ही, वे उन इलाकों में भी गए जो सुरक्षा के नज़रिए से बेहद संवेदनशील माने जाते हैं. अजीत डोभाल अपनी पूरी टीम के साथ श्रीनगर के डाउनटाउन गए थे. 

इन इलाकों में सौरा, पंपोर, लाल चौक और हजरतबल शामिल हैं. बता दें कि सौरा श्रीनगर का वो क्षेत्र है जहां पहले भारत के विरोध में प्रदर्शन होते रहते थे. इसके अलावा अजित डोभाल ने पुलवामा और अवंतीपुरा जिले के हालात का भी जायज़ा लिया. श्रीनगर में सोमवार को शांति भरे माहौल में बकरीद का त्यौहार मनाया गया .

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जम्मू एवं कश्मीर की मस्जिदों में ईद-अल-अजहा के अवसर पर 10,000 से अधिक लोगों ने शांतिपूर्ण तरीके से नमाज अदा की. केंद्रीय गृह मंत्रालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार अनंतनाग, बारामूला, बडगाम, बांदीपुर के रहवासियों ने भी नमाज अदा की और अपने मित्रों रिश्तेदारों में मिठाइयां बांटी. जम्मू कश्मीर में इस दौरान किसी भी तरह की अनहोनी घटना की खबर सामने नहीं आई है, घाटी में स्थिति नियंत्रण में है. 

केंद्र सरकार ने किसानों के लिए की इस योजना की शुरूआत

मुकेश अम्बानी का दावा, कहा- भारत बन सकता है 10 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था

कर्ज में डूबती जा रही है रिलांयस कम्पनी, इतने बिलियन पहुंचा आंकड़ा