अब छाछ निखारेगा आपकी त्वचा को
अब छाछ निखारेगा आपकी त्वचा को
Share:

अपने चेहरे को साफ करने के लिए आप न जाने कितने प्राॅडक्ट का इस्तेमाल करती होंगी। और फिर भी ठीक तरह से चेहरा साफ भी नहीं हो पाता होगा। लेकिन आप अपने घर के नुस्खों से अपने चेहरे को बड़ी ही आसनी से साफ कर सकती हैं जी हां आपने छाछ तो पिया ही होगा। और आप इसके फायदे के बारे में भी जानती ही होंगी तो चलिए बताते हैं कि आप छाछ को पीने की बजाए इससे अपने चेहरे को भी अच्छे तरीके से साफ कर सकती हैं। तो चलिए जानते है कैसे छाछ हमारे चेहरे के लिए फायदेमंद है-

आप जब भी कहीं बाहर जाती है तो कई प्रकार की धूल व मिट्टी चेहरे पर जम जाती है। और इसे हटाने के लिए 2 चम्मच छाछ में बदाम का तेल और गुलाबजल की कुछ बूंदे मिलाकर रूई की मदद से अपना चेहरा साफ करें।

अगर आप अपने चेहरे में निखार लाना चाहती हैं तो 1 चम्मच बेसन में तीन चम्मच छाछ और जरा सी हल्दी मिलाकर चेहरे पर लगा लें और जब यह सूख जाए तो इसे धो लें।

अगर आपकी स्किन रूखी-रूखी है तो हफ्ते में एक बार जौ का आटा में छाछ मिलाकर अपनी स्किन पर लगाएं। और जब यह सूख जाए तो गर्म पानी से धो लें।

बालों में मजबूती और शाइनी लाने के लिए एक कप छाछ में 1 बड़ा चम्मच शहद मिला लें और एक केले को मसलकर इसमें मिला लें। और फिर इसे अपने बालें में लगाएं। कुछ घंटे लगा रहने के बाद अपने बालों को धो लें।

अब ऐसे मिटांए जल्द पिंपल्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -