अब ऐसे मिटांए जल्द पिंपल्स
अब ऐसे मिटांए जल्द पिंपल्स
Share:

अपने चेहरे कि खुबसूरती आखिर किसे पसन्द नहीं होती सब लोग अपने चेहरे की केयर करते रहते हैं उसे निखारने में लगे रहते है लेकिन अगर इतना सब कुछ करने के बाद भी चेहरे पर कुछ हो जाए जैसे दाग या धब्बे या फिर पिंपल तो शामत आ जाती है और यह कोई नई बात नहीं हैं ऐसा तो किसी के साथ भी हो सकता है और शायद आपके साथ भी हुआ है लेकिन अगर अब आपक चेहरे पर भी किसी प्रकार का पिंपल हो जाए तो कुछ ऐसे घरेलू उपचार करके उसे जल्द से मिटाया जा सकता है-

शहद जैसे सेहत के लिए फायदेमंद होता है ठीक वैसे ही यह आपके पिंपल को जल्द से मिटाने मे भी कारगर होता है। शहद को पिंपल वाली जगह पर लगाएं औऱ इसे इसे बैन्डेड से कवर कर दें। रात भर इसे ऐसे ही लगा रहने दें और दूसरे दिन सुबह इसे हटाकर अपना चेहरा धो लें। फायदा आपको खुद दिखने लगेगा।

वैसे तो बर्फ सूजन या फिर रैशेज को मिटाने के लिए फायदेमंद है लेकिन यह आपके पिंपल को भी जल्दी खत्म कर सकती है। इसे इस्तेमाल करने के लिए एक पतले कपड़े में एक आइस क्यूब लें और इसे पिंपल्स पर रखें। ऐसा दिन में कम से कम 4 बार करें। उसके बाद आपका पिंपल गायब हो जाएगा।

सब्जी के टेस्ट को बढ़ाने में लहसुन का बड़ा हाथ होता है वैसे ही यह अब आपका पिंपल को भी जड़ से मिटा देगा। इसके लिए लहसुन की एक कली लेकर इसे दो भागों में काट लें। फिर इसे पिपंल में धीरे से रगड़े। और रात भर चेहरे में ऐसे ही लगा रहने दे। इसके बाद सुबह आपने चेहरे को साफ पानी से धो लें। फायदा आपको सुबह ही देखने को मिल जाएगा।

सर्दी के मौसम में कुछ ऐसी करें अपनी त्वचा की देखभाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -