अब बार बार नहीं करना होगा अपने फोन को चार्ज, जानिए कैसे
अब बार बार नहीं करना होगा अपने फोन को चार्ज, जानिए कैसे
Share:

स्मार्टफोन कंपनियों की बात की जाए तो शायद अधिकतर लोग सबसे पहले ऐप्पल (Apple) का ही नाम लेने वाले है। ऐप्पल के फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स, iPhones बहुत महंगे हैं लेकिन हर तरह के फीचर्स से भरा हुआ है। एक बात जिसकी शिकायत कई सारे iPhone यूजर्स को हो जाती है, वो फोन की बैटरी लाइफ है। ऐप्पल बैसे तो हर तरह से बहुत कमाल का स्मार्टफोन है लेकिन बैटरी के केसों में थोड़ी मात तो खा ही सकते है। आज हम आपको कुछ ऐसे ट्रिक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनको फॉलो करके आप अपने iPhone की बैटरी लाइफ को बढ़ा सकते हैं और इस तरह आपको अपना फोन बार-बार चार्ज नहीं करना पड़ सकता है। 

जल्दी क्यों खत्म होती है iPhone की बैटरी?: ये प्रश्न शायद हर iPhone यूजर के दिमाग में आ ही जाता होगा कि जब ऐप्पल का यह फ्लैगशिप स्मार्टफोन हर तरह से जबरदस्त है, तो फोन की बैटरी में कमी किस लिए आ जाती है। हम आपको बता दें कि वैसे तो कई वजह से हो सकते हैं लेकिन iPhone की बैटरी के डिस्चार्ज होने का एक प्रमुख की वजह से फोन में डाउनलोड किये गए ऐप्स हैं। ये ऐप्स फोन की मेमोरी तो लेते ही हैं साथ ही फोन की बैटरी को भी ड्रेन कर रहे है। बैटरी लाइफ को बढ़ाने के लिए अब इन ऐप्स को डिलीट तो नहीं किया जा सकता लेकिन हम आपके लिए कुछ ऐसे ट्रिक्स लेकर आए हैं जिनको फॉलो करके आप फोन की बैटरी लाइफ को बढ़ा सकते हैं। 

फोन की सेटिंग्स में करें बदलाव: खबरों का कहना है कि टिकटॉकर Kidama ने अपनी एक वीडियो में एक ऐसा तरीका कहा है  कि जिससे आप अपने स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ को बढ़ा सकते हैं। सबसे पहले अपने फोन की सेटिंग्स को ओपन करें, फिर ‘जनरल’ पर क्लिक करें और ‘बैकग्राउंड ऐप रिफ्रेश’ के विकल्प को बंद कर दें। जिसके उपरांत फिर सेटिंग्स के मेन पेज पर जाएं फिर ‘बैटरी’ पर जाकर ‘ऑप्टिमाइज्ड बैटरी लाइफ’ के ऑप्शन को ऑन कर दीजिए और इस तरह आपके फोन की बैटरी जल्दी डिस्चार्ज नहीं होने वाली है। 

धाकड़ फीचर्स दमदार लुक में लॉन्च किया जा रहा है Vivo का नया फोन

क्या आप भी नहीं जा पाते है थियेटर तो घर ले आएं ये TV

प्रश्न सिर्फ 5 लेकिन अमेज़न दे रहा हजारों रुपए का इनाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -