अब स्मार्टफोन को इस तरह से भी कर पाएंगे इस्तेमाल

नई दिल्ली: Google ने अपना Google Home एंड्रॉयड ऐप को अपडेट कर दिया है. अब इस ऐप में एंड्रॉयड TV, Google TV, और अन्य डिवाइस जैसे कि Nvidia शिल्ड के लिए इन-बिल्ट रिमोट प्रदान किया जाएगा. 9to5Google पर स्पॉट किया गया ये फीचर बहुत ही कारगार सिद्ध होने वाला है. हमेशा ही लोग अपने TV या अन्य डिवाइसेज़ का फिजिकल रिमोट कंट्रोल कहीं रखकर भूल जाते हैं या फिर रिमोट को घुमा देते है. ऐप वाला रिमोट चलाने के लिए आपको ऐप के ‘Google Home’ पर जाकर ‘OPEN REMOTE’ पर टैप करना होगा.

iOS यूजर्स के लिए होगा खास: Google Home रिमोट फीचर अभी सिर्फ एंड्रॉयड पर आसानी से मिल जाएगा है. जब ये सर्विस iOS यूजर्स के लिए लॉन्च की जाएगी तो लोगों के लिए बहुत यूजफुल सिद्ध होगी. ऐसा इसलिए क्योंकि एंड्रॉयड उपभोकता पहले ही एक ऐसी रिमोट फीचर Google TV के माध्यम से उपयोग कर सकते है. iOS यूजर्स के पास ऐसा कोई फीचर नहीं है.

ये हैं फीचर्स: Google के इस APP बेस्ट रिमोट के नेविगेशन में D-पैड पर टैप करने के विकल्प की बजाय उपभोक्ता पूरे टचपैड पर स्वाइप कर पाएंगे. टचपैड के नीचे फिजिकल रिमोट के बैक, होम और गूगल असिस्टेंट शॉर्टकट के बटन भी मौजूद है. जिसके अतिरिक्त, टीवी को ऑन और ऑफ करने के साथ-साथ वॉल्यूम को कम-अधिक करने के लिए भी बटन भी दिए जा रहे है. लॉगिन करने के दौरान एक कीबो्ड अपने आप खुल जाता है.

शानदार ऑफर में मिल रहें है सैमसंग के ये स्मार्टफोन, जानिए क्या है फीचर्स

50 हजार की कीमत वाला Iphone बिका 64 लाख में, जानिए क्या है इसकी वजह

हर दिन बदल रहे WHATSAPP के फीचर्स, जानिए अब क्या है नया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -