अब बर्फीले स्थानों पर भी दौड़ा पाएंगे आप कार, जानिए कैसे
अब बर्फीले स्थानों पर भी दौड़ा पाएंगे आप कार, जानिए कैसे
Share:

ठंड के दिनों में बहुत से लोग बर्फीले इलाकों में घूमने के शौक़ीन होते है। लेकिन ऐसे सफर में अपनी गाड़ी लेकर जाना बहुत ही मुश्किलों भरा हुआ होता है। ऐसे में यदि आप भी बर्फीले क्षेत्र के लिए अपनी ट्रिप प्लान कर रहे हैं तो आज हम आपको बताने वाले हैं कुछ ऐसे टिप्स के बारे में जिन्हें अपनाकर आप अपने सफर का पूरा आनंद ले पाएंगे। 

ज्यादा स्पीड में न चलाएं कार: जब भी आप पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फीले रास्ते पर अपनी गाड़ी लेकर जाते हैं तो आपको अपनी गाड़ी को बहुत सावधानी से कम गति में चलाना जरुरी है, क्योंकि इन सड़कों को बहुत फिसलन होती है, जिससे हादसा होने की संभावना बढ़ जाती है और भी ज्यादा बढ़ रही है।  

स्किड होने लगती हैं कारें: बर्फ पर गाड़ी के पहियों का सड़क से पकड़ कमजोर होने लग झाती है। जिससे कार को कंट्रोल करना बहुत कठिन होता है, क्योंकि कारें सड़क पर स्किड होने लगती हैं, इसलिए आपको अपनी स्पीड कम रखनी जरुरी है।

अन्य कारों से रखें दूरी: बर्फ जमीं हुई सड़कें अधिक खतरनाक होती हैं, इस वजह से वाहनों पर कंट्रोल रखना मुश्किल होता है। बता दें कि आपको गाड़ी चलाते समय आपको अन्य कारों से उचित दूरी बनाकर रखना चाहिए। 

कार में लगवाएं अलग तरह के टायर: कार में सामान्यतौर पर लगने वाले टायर बर्फ में चलाने लायक नहीं होते हैं। यदि आप अपनी गाड़ी को लेकर बर्फीले इलाकों में लेकर जा रहे हैं तो आपको इसके लिए अपनी गाड़ी में स्पेशल स्नो टायर्स लगवाना जरुरी है, इससे आप अपनी गाड़ी को बर्फ पर भी आसानी से चला भी पाएंगे।  

कई गुना माइलेज प्रदान कर रही ये कार, जानिए क्या है इनकी खासियत

घर में कदम रखते से ही चालू हो जाएगी ये चीज

एकदम नए लुक में पेश की गई BMW, जानिए क्या है इसकी खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -