अब बिहार में भी उड़ेंगे ''सी प्लेन''
अब बिहार में भी उड़ेंगे ''सी प्लेन''
Share:

पटना : केंद्र की मोदी सरकार और बिहार की नीतीश सरकार के आपसी सांमजस्य से बिहार को उड़ान के नए पंख लगने की उम्मीदें लगातार बढ़ रही है. इसी क्रम में सड़क परिवहन एवं राजमार्ग तथा जल संसाधन मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को कहा कि अगर राज्य सरकार की अनुमति मिली तो बिहार में भी सी प्लेन उड़ेंगे. सड़क, जलमार्ग तथा नमामि गंगे प्रोजेक्ट की समीक्षा के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में गडकरी ने जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उनकी मंशा पूछी तो उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इसके लिए तैयार है.

गडकरी ने यह जानकारी भी दी कि अगले तीन महीने में सी प्लेन से संबंधित कानून भी आ जाएगा. गडकरी ने कहा कि नाले का शुद्ध किया गया पानी भी गंगा में नहीं जाए इस पर काम हो रहा है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बिहार में पीएम पैकेज के तहत 55 हजार करोड़ की 66 योजनाओं पर काम होगा. जरूरत पड़ी तो दो -तीन महीने में मुख्यमंत्री के स्तर पर भी बैठक हो सकती है. 

गडकरी ने बताया कि नमामि गंगे से जुड़ी नौ योजनाओं पर बिहार में काम आरंभ हो गया है. तीन योजनाएं जिसमें एक पटना से जुड़ी योजना भी है जल्द ही हाईब्रिड एन्यूटि मोड में आरंभ होगी.

नीतीश कुमार ने की मानव श्रृंखला का हिस्सा बनने की अपील

नीतीश कुमार करेंगे पवन ऊर्जा से रोजगार को रोशन

नीतीश कुमार ने केबिनेट बैठक में लिए अहम फैसले

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -