अब बिना चाबी के भी स्टार्ट होगी ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए कैसे
अब बिना चाबी के भी स्टार्ट होगी ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए कैसे
Share:

इंडिया में बीते कुछ वर्षों से इलेक्ट्रिक वाहनों का बहुत क्रेज देखने के लिए मिल रहा है। अब तक कई इलेक्ट्रिक गाड़िया इंडियन मार्केट में लॉन्च की जा  चुकी हैं। इसके उपरांत Crayon Motors ने आज मार्केट में अपना दूसरा इलेक्ट्रिक स्कूटर Envy पेश कर दिया है, इसका शुरुआती मूल्य 64,000 रुपये (एक्स-शोरूम) है। Envy स्कूटर चार कलर विकल्प में पेश की है, जिसमें व्हाइट, ब्लू, ब्लैक और सिल्वर कलर्स भी दिए जा रहे। यह इंडिया में 100 से अधिक खुदरा स्थानों पर उपलब्ध होने वाला है। इसकी मोटर और कंट्रोलर पर 2 साल की वारंटी है। 

फीचर्स: Crayon Envy इलेक्ट्रिक स्कूटर में बड़े बूट स्पेस और बिना चाबी वाला स्टार्ट सिस्टम भी मिल रहा है। ई-स्कूटर में जियो टैगिंग, डिजिटल स्पीडोमीटर, सेंट्रल लॉकिंग और मोबाइल चार्जिंग जैसे कई फीचर्स भी दिए जा रहे है। इस स्कूटर में ट्यूबलेस टायर, डिस्क ब्रेक और 150MM ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ दिया जा रहा है। जिसके साथ, Envy स्कूटर में रिवर्स असिस्ट का ऑप्शन भी दिया जा रहा है जो राइडर को वाहन को आसानी से पार्क करने में सहायता करता है।

बैटरी पैक और रेंज: बैटरी पैक और रेंज के बारें में बात की जाए तो ई-स्कूटर 250-वाट BLDC मोटर Crayon Envy 250-वाट BLDC मोटर पर चलती है, इसमें अधिकतम गति पर क्रूजिंग के लिए अधिकतम पॉवर जेनरेट करने में सक्षम है। यह ट्यूबलेस टायर, डिस्क ब्रेक और 150 मिमी ग्राउंड क्लीयरेंस को स्पोर्ट भी कर रहा है। कंपनी का दावा है कि Envy इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज पर 160 किमी की रेंज भी प्रदान कर रही है। इस स्कूटर की टॉप स्पीड 25 किमी प्रति घंटा है। यह उन लोगों के लिए किफायती है, जो कम दूरी के लिए टू-व्हीलर्स का उपयोग करते हैं। 

240Km रेंज के साथ लॉन्च की जा सकती ये दमदार बाइक

जल्द ही लॉन्च होगी ट्रायम्फ टाइगर स्पोर्ट 660, जानिए क्या है खासियत

यहाँ मिल रही है कम कीमत में होंडा की ये कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -