अब रेलवे का वेटिंग हॉल होगा और भी मनोरंजक
अब रेलवे का वेटिंग हॉल होगा और भी मनोरंजक
Share:

भारतीय रेलवे अपने पैसेंजर्स के सफर को हर वो सुविधा देती है जो उसके लिए आरामदायक बने. इसी को देखते हुए अब रेलवे  उन लोगों को राहत देने का सोच रही है जिन्हें ट्रेन के लेट हो जाने की वजा से वेट‍िंग रूम में काफी समय तक ट्रैन का इंतजार करना पड़ता है. अभी तक पैसेंजर वेट‍िंग रूम में इंतजार करने पर काफी बोरियत महसूस करता था लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. भारतीय रेलवे वेट‍िंग रूम में अपने पैसेंजर्स के लिए टीवी के साथ साथ और भी कई सुविधाएं देने जा रही है.

रेलवे देशभर के सभी रेलवे स्टेशनों के वेट‍िंग रूम में रेलवे टीवी, जूस और कोल्ड ड्रिंक बेवरेज डिस्पेंसिंग मशीन और नाश्ता देगा. ट्रायल लेवल पर इसकी शुरुआत दिल्ली रेलवे स्टेशन से की जा रही है.  यह सुविधा दिल्ली डिवीजन के वेट‍िंग रूम को इन सुविधाओं के लिए तैयार करने के लिए कहा गया है.

उत्तरी रेलवे के महाप्रबंधक ने कहा है कि नाश्ते, टीवी और कोल्ड ड्र‍िंक के अलावा वेट‍िंग रूम में फर्नीचर, टॉयलेट और दूसरी  सुविधाएं भी मुहैया कराई जाएंगी.महाप्रबंधक ने यह भी बताया कि डिवीजन इस प्लानिंग को 3 महीने तक चलाएगा. इसके बाद इस रिपोर्ट को रेलवे बोर्ड भेज दिया जाएगा. इसके बाद ही सरकार देशभर में इस प्लानिंग को लागू करने का विचार करेगी. 

इस प्रोजेक्ट को पब्ल‍िक-प्राइवेट पार्टनरश‍िप  के तहत चलाया जाएगा. यदि तीन महीने बाद दिल्ली डिवीजन के बाद रिपोर्ट अच्छी मिलती है तो इसे पूरे देश में सभी लोगों के लिए कर दिया जाएगा. भारतीय रेलवे के वरिष्ठ अध‍िकारी ने कहा है कि ऐसे कई मौके आते हैं खासकर त्योहारों के वक्त लोगों को काफी समय वेटिंग रूम में इंतजार करना पड़ता है. उनके इस इंतजार को अब रेलवे आरामदायक बनाने के लिए इस सुविधा को लाने की तैयारी कर रहा है.

जल्द लागू हो सकती है ट्रेनों में फ्लेक्सी किराया प्रणाली

रेल मंत्री की अपील- ना बनें राज और सिमरन

जीएसटी की अलग कर दरों को बनाया कर चोरी का जरिया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -