खुशखबरी : अब रेलयात्रियों को यात्रा के दौरान ही मिलेगी चिकित्सा सेवा
खुशखबरी : अब रेलयात्रियों को यात्रा के दौरान ही मिलेगी चिकित्सा सेवा
Share:

नई दिल्ली : रेल यात्रियों को अब यात्रा के दौरान उपचार की व्यवस्था रहेगी. अब से आपात चिकित्सा की जरूरत पड़ने पर उपयुक्त डॉक्टर व अस्पताल की जरूरत को देखते हुए निजी क्षेत्र की टेक्नॉलाजी कंपनी 'रेलयात्री डॉट इन' ने शुक्रवार को अपने ऐप 'रेलयात्री' पर 'मेडिकल इमरर्जेंसी' फीचर शुरू करने की घोषणा की है. इस सुविधा के तहत लोगों को देश भर में 6000 से अधिक रेल स्टेशनों के आसपास अस्पताल और एम्बूलेंस सुविधाओं की उनके संपर्क नंबर सहित कई अन्य महत्वपूर्ण जानकारी मिलेंगी.

रेलयात्री डॉट इन के CEO एवं सह-संस्थापक मनीष राठी ने बताया कि 'हमने रेल यात्रियों की मेडिकल सुविधा संबंधी चुनौतियों से निपटने के लिए सूचना प्रौद्योगिकी को संगठित किया है. रेल यात्रा के दौरान अक्सर यात्रियों को स्वास्थ्य सेवा को लेकर चिंता रहती है. लेकिन अब हम इस सुविधा के जरिए लोगों को इसके प्रति आश्वस्त करना चाहते हैं. 

उन्होंने बताया कि इस ऐप पर केवल अस्पतालों की सूची ही नहीं, बल्कि स्टेशन से उसकी दिशा, अस्पताल और आपातस्थिति के लिए जरूरी एंबुलेंस सेवाओं के संपर्क नंबर की जानकारी भी मिलेगी. रास्ते में कनेक्टिविटी की चिंता से मुक्त रहने के लिए संबंधित मार्ग संबंधी सूचनाएं फोन पर यात्रा के प्रारंभ में ही डाउनलोड की जा सकती हैं.  

राठी ने कहा, 'इस ऐप सेवा से देशभर में 6,000 से अधिक स्टेशनों के आस पास 10,000 से अधिक अस्पतालों और डॉक्टरों तथा 300 से अधिक निजी एम्बूलेंस सेवाओं से संपर्क किया जा सकता है.' कंपनी इस सेवा को गूगल मैप से भी जोड़ रही है, ताकि स्थान ढूंढने में परेशानी न हो.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -