अब ओडिशा में वंदे भारत एक्सप्रेस पर हुआ पथराव, GRP ने शुरू की जांच
अब ओडिशा में वंदे भारत एक्सप्रेस पर हुआ पथराव, GRP ने शुरू की जांच
Share:

भुवनेश्वर: ईस्ट कोस्ट रेलवे (ECOR) ने एक बयान में कहा है कि, राउरकेला-पुरी वंदे भारत एक्सप्रेस पर रविवार रात पथराव किया गया है। हालांकि, रविवार रात ओडिशा के ढेंकनाल-अंगुल रेलवे खंड में मेरामंडली और बुधपंक स्टेशनों के बीच हुई इस घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। बयान में कहा गया है कि, "ट्रेन संख्या 20835 वंदे भारत एक्सप्रेस को भुवनेश्वर-संबलपुर रेल लाइन के ढेंकनाल-अंगुल रेलवे खंड में मेरामंडली और बुधपंक के बीच कुछ पत्थरबाजों ने निशाना बनाया है।"

रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि एक्जीक्यूटिव क्लास कोच की खिड़की का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया और ट्रेन 13 मिनट की देरी से पुरी  पहुंची। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के एक अधिकारी ने दी। उन्होंने कहा कि ईसीओआर की सुरक्षा शाखा ने मामले को गंभीरता से लिया है और रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) और सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) को सतर्क कर दिया है।

अधिकारी ने बताया कि स्थानीय पुलिस को भी मामले की जानकारी दे दी गई है और पथराव करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि ईसीओआर की सुरक्षा शाखा स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर अपराधियों का पता लगाने का काम कर रही है। अधिकारी ने कहा, ईस्ट कोस्ट रेलवे लोगों को, खासकर रेल पटरियों के पास रहने वाले लोगों को ट्रेनों पर पत्थर न फेंकने के लिए जागरूक करने के लिए लगातार अभियान चला रहा है। वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों पर पथराव की ऐसी ही घटनाएं पहले भी देश के विभिन्न हिस्सों से सामने आई थीं।

छत्तीसगढ़: सड़क निर्माण में लगे 16 मशीनों-वाहनों को नक्सलियों ने फूंक डाला, पुलिस-प्रशासन मौके पर

गुरु नानक देव जी की 554वीं जयंती, कोलकाता में 554 दीप जलाकर मनाया गया उत्सव

गंगा तट पर विदेशी मेहमान ! भव्य देव दिवाली देखने काशी पहुंचे 70 देशों के राजनयिक, 12 लाख दीपों से जगमगाएंगे 84 घाट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -