छत्तीसगढ़: सड़क निर्माण में लगे 16 मशीनों-वाहनों को नक्सलियों ने फूंक डाला, पुलिस-प्रशासन मौके पर
छत्तीसगढ़: सड़क निर्माण में लगे 16 मशीनों-वाहनों को नक्सलियों ने फूंक डाला, पुलिस-प्रशासन मौके पर
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में आज सोमवार को संदिग्ध नक्सलियों ने निर्माण कार्य में लगे 16 वाहनों और मशीनों को आग के हवाले कर दिया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, लगभग 40-50 अज्ञात लोग नागरिकों के वेश में मौके पर पहुंचे और वहां खड़े ट्रकों, पोकलेन और अर्थ-मूविंग मशीनों सहित वाहनों को आग लगा दी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने मीडिया को बताया कि कोई हताहत नहीं हुआ। घटना रात करीब 1:30 बजे बंगाली कैंप में हुई, जो भांसी पुलिस स्टेशन के नियंत्रण क्षेत्र में आता है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (दंतेवाड़ा) आर. सूचना मिलते ही सुरक्षाबल मौके पर पहुंच गए। तलाशी अभियान अभी भी जारी है।” वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि 16 वाहन और मशीनें जो एक निजी निर्माण फर्म की थीं, दंतेवाड़ा और बचेली क्षेत्र के बीच सड़क निर्माण में लगी हुई थीं। अधिकारी ने बताया कि एक पानी का टैंकर भी रेलवे के काम में लगा हुआ है। जैसे ही पुलिस को घटना की सूचना मिली, भांसी स्टेशन हाउस अधिकारी के नेतृत्व में एक टीम मौके पर पहुंची।

अधिकारी ने कहा कि, 'प्रथम दृष्टया यह नक्सलियों की करतूत लगती है और अपराधियों का पता लगाने के लिए इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।' नक्सली अक्सर बस्तर संभाग में सड़क निर्माण कार्यों को बाधित करने के लिए जाने जाते हैं। उक्त संभाग में दंतेवाड़ा के सात जिले शामिल हैं। नक्सलियों ने इस क्षेत्र में सुरक्षा बलों, वाहनों और काम में इस्तेमाल होने वाली मशीनों पर कई हमले किए हैं। उन्होंने सड़कों को भी नुकसान पहुंचाया है। 

इस बीच, इससे पहले अक्टूबर में, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि वामपंथी उग्रवाद (LWE) और नक्सलवाद को दो साल के भीतर प्रभावित राज्यों से खत्म कर दिया जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने नक्सल प्रभावित राज्यों में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की, जहां 2010 की तुलना में 2022 में हिंसा में 77 प्रतिशत की कमी आई। 2010 की तुलना में 2022 में नागरिकों के साथ-साथ सुरक्षा बल कर्मियों की मौतों की संख्या में भी 90 प्रतिशत की गिरावट आई है। केंद्रीय मंत्री ने कहा था कि, 'नक्सलवाद मानवता के लिए अभिशाप है और हम इसे इसके सभी रूपों में खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

गंगा तट पर विदेशी मेहमान ! भव्य देव दिवाली देखने काशी पहुंचे 70 देशों के राजनयिक, 12 लाख दीपों से जगमगाएंगे 84 घाट

सरकारी अस्पताल में 50 लोगों ने की क़ुरान की तिलावत, हिन्दू संगठनों ने की कार्रवाई की मांग

'भ्रष्टाचार की गारंटी हैं केजरीवाल..', भाजपा का दावा- दिल्ली जल बोर्ड में भी हुआ 500 करोड़ का घोटाला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -