गंगा तट पर विदेशी मेहमान ! भव्य देव दिवाली देखने काशी पहुंचे 70 देशों के राजनयिक, 12 लाख दीपों से जगमगाएंगे 84 घाट
गंगा तट पर विदेशी मेहमान ! भव्य देव दिवाली देखने काशी पहुंचे 70 देशों के राजनयिक, 12 लाख दीपों से जगमगाएंगे 84 घाट
Share:

वाराणसी: विश्व प्रसिद्ध देव दिवाली की भव्यता देखने के लिए उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ 27 नवंबर को वाराणसी पहुंचे हुए हैं।  उनके मार्गदर्शन में इंडोनेशिया, इटली, चीन, पोलैंड, रूस, नेपाल, भूटान और ग्रीस सहित 70 देशों के राजनयिक भी देव दिवाली के दिव्य और आध्यात्मिक वातावरण का अनुभव करेंगे। इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और राज्य के पर्यटन और संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह के भी शामिल होने की संभावना जताई जा रही है। इस अवसर पर 84 घाटों पर आस्था के 12 लाखों दीपों का प्रज्वलन होगा।

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ, मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा के साथ 27 नवंबर की सुबह वाराणसी पहुंचे। वह नमो घाट और राजघाट पर मेहमानों के लिए की गई व्यवस्थाओं का निरीक्षण करेंगे। देव दिवाली पर बाबतपुर एयरपोर्ट से लेकर नमो घाट तक सांस्कृतिक कार्यक्रमों से मेहमानों का स्वागत किया जाएगा। पर्यटक गंगा किनारे परिभ्रमण करते हुए दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती देखेंगे। 70 देशों के विशिष्ट अतिथि आज चार्टर्ड विमान से वाराणसी हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे और सड़क मार्ग से सीधे नमो घाट जाएंगे।

ये विदेशी मेहमान गंगा आरती, आतिशबाजी और गंगा घाटों पर अन्य सजावट सहित दिवाली के जीवंत रंगों का अनुभव करने के लिए एक क्रूज पर सवार हों गे। नमो घाट पर मेहमानों के लिए बनारसी व्यंजनों के स्टॉल लगाए जाएंगे। उत्सव का आनंद लेने के बाद मेहमान उसी दिन चार्टर्ड फ्लाइट से लौट आएंगे। नमो घाट को विशेष अतिथियों के लिए आरक्षित किया गया है और देव दिवाली तक आम नागरिकों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।

'कांग्रेस और BRS को जोड़ने वाला फेविकोल है AIMIM..', तेलंगाना में सीएम योगी ने किया 26/11 मुंबई आतंकी हमलों का जिक्र

4 दिसंबर से शुरू हो रहा संसद का शीतकालीन सत्र, इन अहम बिलों पर रहेगी सबकी नज़र

बंगाल में अडानी ग्रुप को पोर्ट का ठेका ! क्या INDIA गठबंधन से अलग चल रहीं ममता बनर्जी ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -