जेईई मेंस, जेईई एडवांस और नीट की परीक्षा टली, नई तारिख का हुआ ऐलान
जेईई मेंस, जेईई एडवांस और नीट की परीक्षा टली, नई तारिख का हुआ ऐलान
Share:

राजधानी दिल्ली के अलावा संपूर्ण भारत कोरोना की चपेट में है. वायरस की वजह से छात्रों की शिक्षा बाधित हुई है. कई राज्यों की सरकारों ने परीक्षा को स्थगित किया है. वही अब संक्रमण को देखते हुए सरकार ने जेईई मेंस और नीट की परीक्षा को टाल दिया  है. अब यह परीक्षाएं सितंबर में होगी. इसके साथ ही जेईई एडवांस की भी परीक्षा अब सितंबर में होगी. मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने इनकी तारीखों का भी ऐलान कर दिया है. फिलहाल यह परीक्षाएं जुलाई और अगस्त में अलग-अलग तारीखों पर प्रस्तावित थी. इसके साथ ही यह भी साफ हो गया है, कि आइआइटी सहित दूसरे सभी उच्च शिक्षण संस्थानों में नया शैक्षणिक सत्र अब सितंबर के बाद ही शुरु होगा.

इंदौर हाई कोर्ट में हुआ जोरदार धमाका, कई लोग हुए घायल

शुक्रवार को मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने इन परीक्षाओं को लेकर गठित की गई उच्चस्तरीय कमेटी की सिफारिश पर जुलाई और अगस्त में प्रस्तावित जेईई मेंस, जेईई एडवांस और नीट की परीक्षाओं को टालने का ऐलान किया है.

सरोज खान की मौत को लेकर हुआ चौकाने वाला खुलासा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इन परीक्षाओं को लेकर नई तारिख घोषित की गई है. उसके तहत जेईई मेंस की परीक्षा अब एक से छह सिंतबर के बीच होगी, जबकि जेईई एडवांस की परीक्षा अब 27 सितंबर को होगी. वहीं नीट (नेशनल एलिजविलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट) की परीक्षा 13 सिंतबर को होगी. इस बीच निशंक ने छात्रों से परीक्षाओं की तैयारी के लिए मिले इस समय को और बेहतर तरीके से इस्तेमाल करने का सुझाव दिया है.

कल दोपहर जारी होंगे एमपी बोर्ड के 10वीं परीक्षा के परिणाम, ऐसे देखे रिजल्ट

कैशलेस उपचार कर देगा दुर्घटना पीड़ितों की हर मुश्किल आसान, जानें पूरी डिटेल्स

इस आधुनिक गियरबॉक्स से लैस होगी Hyundai Venue

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -