अब गूगल भेजेगा जेल.... जानिए क्या है वजह!

Google सर्च का इस्तेमाल हम सभी करते हैं और यह बेहद ही जरूरी भी है क्योंकि जिन चीजों के बारे में हमें सूचना नहीं मिलती है Google सर्च होने मिनटों में हम तक पहुंचाने का कार्य करता है।  यदि आप Google सर्च के बारे में अधिक नहीं जानते हैं तो आपको एक जरूरी बात पता होनी चाहिए और वह यह है कि अगर Google सर्च का इस्तेमाल सावधानी से ना किया जाए तो यह आपके लिए बड़ी मुश्किल पैदा कर सकता है दरअसल Google सर्च कई बार आपके लिए खतरनाक साबित हो सकता है लेकिन अधिकतर लोगों को इसके बारे में कोई भी सूचना नहीं है। दरअसल कुछ ऐसी चीजें हैं जिन्हें Google सर्च तलाशा जाए तो आप जेल की सलाखों के पीछे पहुंच सकते हैं। आज हम आपको ऐसे ही सब्जेक्ट के बारे में बताने जा रहे हैं और यह भी बताएंगे कि आखिर क्यों हो इन्हें सर्च नहीं करना चाहिए।

बम बनाने का तरीका: हमेशा लोग Google पर ऐसी चीजें सर्च करते हैं, जिनसे उनका कोई मतलब नहीं होता। संदिग्ध चीजों जैसे बम बनाने का तरीका आदि को सर्च न किया जाए। क्योंकि, इन गतिविधियों पर सायबर सेल की निगाह होती है। ऐसा करने से आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। सुरक्षा एजेंसियां आपके विरुद्ध कार्रवाई कर सकती हैं। जिसमें आपको जेल भी जाना पड़ेगा। 

चाइल्ड पॉर्न: इंडियन गवर्नमेंट चाइल्ड पोर्नोग्राफी को लेकर बहुत सख्त है। Google पर चाइल्ड पोर्न सर्च करना, देखना या फिर शेयर करना अपराध है। इससे जुड़े कानूनों का उल्लंघन करने पर जेल जाना पड़ेगा। 

गर्भपात कैसे करें: Google पर गर्भपात के तरीके सर्च करना भी अपराध की श्रेणी में ही गिना जाता है । आप ऐसा बिल्कुल न करें। भारतीय कानून के मुताबिक डॉक्टर के परामर्श के बिना गर्भपात नहीं किया जा सकता।

क्या आप भी कर रहे है मोबाइल के साथ ये काम? तो हो जाइये सावधान वरना हो सकता है बड़ा हादसा

Airtel ने पेश किया 500 रुपए से कम वाला प्लान

आज ही घर लेकर आ जाएं ये स्मार्ट प्रोजेक्टर, जानिए क्या है खासियत

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -