स्टेशन पर ही मिल जायेगा अब फास्टफूड भी
स्टेशन पर ही मिल जायेगा अब फास्टफूड भी
Share:

रेलवे में सुविधाएँ पहले की बजाय अब और भी बेहतर होती जा रही है. बताया जा रहा है कि अब इन सुविधाओं में ही एक नाम और जुड़ रहा है. जी हाँ, मामले में यह सामने आया है कि इंडि‍यन रेलवे कैटरिंग एंड टूरि‍ज्‍म कॉरपोरेशन (IRCTC) के द्वारा ई-कैटरिंग सर्विस की शुरुआत की जा रही है, यह भी कहा जा रहा है कि यह ई-कॉमर्स के बढ़ते हुए रुझान को देखते हुए किया जा रहा है. इस दौरान यह कहा जा रहा है कि यात्री अपनी पसंद का खाना या फास्टफूड आर्डर कर सकते है.

यह भी कहा जा रहा है कि इस सुविधा के अंतर्गत आप डोमिनोज, केएफसी, बीकानेरवाला, हल्दीराम जैसी कंपनियों के खाने या फास्टफूड का ऑर्डर रेल में ही कर सकते हैं. यह बताया जा रहा है कि इस योजना की शुरुआत फ़िलहाल 45 जगहों पर की गई है. जिसमे ईस्ट जोन में हावड़ा, सियालदाह, गुवाहाटी, पटना, भुवनेश्वर, विशाखापट्टनम, खड़गपुर, न्यू जलपाईगुड़ी और मुगलराय शामिल है.

गौरतलब है कि दिल्ली, इलाहाबाद, कानपुर, लखनऊ, बंगलौर, मदुरै, अमृतसर, तिरुअनंतपुरम, चंडीगढ़, गोरखपुर, वाराणसी, जयपुर, बिलासपुर, आनंदविहार, हजरत निजामुद्दीन, लुधियाना, सिकंदराबाद, तिरुपति, विजयवाड़ा, चेन्नई, नागपुर ऐसे कुछ और जगहों पर ये योजना पहले से ही चालू है. साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि स्टेशन के कुछ दूर पहले से ही आपको आर्डर प्लेस करना होगा क्योकि यह सुविधा स्टेशन पर ही उपलब्द्ध की जा रही है.

आर्डर करने के तरीके :-

फोन : 0120-2383892-99/ 1800-1034-139

वेबसाइट : www.ecatering.irctc.co.in

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -