MP: बिजली को लेकर सरकार ने दिया जनता को बड़ा झटका
MP: बिजली को लेकर सरकार ने दिया जनता को बड़ा झटका
Share:

भोपाल: कृषि कानून 2020 के विरोध में किसानों का प्रदर्शन अब तक जारी है। अब इसी बीच मध्य प्रदेश में बिजली के दाम बढ़ गए हैं। जी हाँ, हाल ही में मध्यप्रदेश विद्युत नियामक आयोग ने 2020-21 के लिए नया टैरिफ जारी कर दिया है। इस नए टैरिफ के चलते किसानों के साथ-साथ मध्यप्रदेश की जनता पर भी महंगाई की मार पड़ने वाली है।

जी दरअसल सूबे में नए टैरिफ के कारण बिजली की दरें 1.98% महंगी की जा चुकी हैं। बात करें नई टैरिफ दरों की तो यह 26 दिसंबर, 2020 से लागू होने वाली है। वैसे नई दरों के अनुसार अगर आप 50 यूनिट तक बिजली खर्च करते हैं, तो पांच रुपये अतिरिक्त देने पड़ेंगे। इसके अलावा 100 यूनिट पर 12 रुपए और 150 यूनिट पर 22.50 रुपए अधिक देना पड़ेंगे। 10 एचपी विद्युत भार तक जहां पहले 700 रुपये सालाना देना होता था वहीं अब इसके लिए 750 रुपए सालाना देना पड़ेगा, यानी 50 रुपए अधिक।

इसके अलावा 10 एचपी से अधिक के विद्युत भार पर पहले जहां 1400 रुपये सालाना देना होता था वहीं अब इसके लिए सालाना 1500 रुपए देने होंगे, यानी 100 रुपए अधिक। इस तरह से बिजली के दाम बढ़ने से लोग हैरान हैं। कई लोगों को यह नया टैरिफ पसंद नहीं आ रहा है। लोगों को इस समय नए टैरिफ के विरोध में देखा जा रहा है।

31 दिसम्बर तक निजी स्कूल कर सकते है मान्यता नवीनीकरण के लिए आवेदन

5 लड़को ने किया 2 नाबालिगों को अगवा, एक के साथ बलात्कार तो दूसरी के साथ...

आज MP के किसानों को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -