अब लगेगी 'नशे में धुत' लोगों की फ्लाइट में चढ़ने पर रोक
अब लगेगी 'नशे में धुत' लोगों की फ्लाइट में चढ़ने पर रोक
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली महिला आयोग ने फ्लाइट में दुर्व्यवहार के बढ़ते केसों के मध्य नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) को कुछ दिशा-निर्देश जारी कर दिया है। इन दिशा-निर्देशों में नशे में धुत व्यक्तियों को विमान में चढ़ने से रोकने, सीमित मात्रा में शराब के सेवन की अनुमति देने, CCTV कैमरे लगाने और यौन उत्पीड़न को लेकर कर्मचारियों को जागरुक बनाने के लिए बोला गया है।

आयोग ने महानिदेशालय को लिखे पत्र में बोला कि उसने हाल के महीनों में विमानों में दुर्व्यवहार की बढ़ती घटनाओं पर गौर भी किया जा चुका है। ऐसी घटनाएं यात्रियों के लिए बहुत अप्रिय और कष्टादायी हो रही है। आयोग ने बोला है कि हाल में दो विमानों में यात्रियों द्वारा उत्पीड़न और दुराचार के केस मीडिया में आए हैं। एक केस 26 नवंबर, 2022 को सामने आ चुका है, इसमें न्यूयॉर्क से नई दिल्ली आने वाली एयर इंडिया की उड़ान में कथित तौर पर एक व्यक्ति ने 70 वर्षीय एक महिला को गुप्तांग दिखाया और उन पर पेशाब कर दी है।

6 दिसंबर 2022 को सामने आए दूसरे केस में पेरिस से नई दिल्ली आ रही एयर इंडिया की उड़ान में एक व्यक्ति ने एक महिला यात्री की सीट पर पेशाब की थी। कहा जा रहा है कि दोनों मामलों में अपराधी व्यक्ति अत्यधिक नशे की हालत में थे। आयोग ने बोला है कि उसने इन घटनाओं का स्वत: संज्ञान लेते हुए DGCA को एक नोटिस भी जारी कर दिया है, इसमें इन घटनाओं में उसके द्वारा की गई कार्रवाई का विवरण मांगा गया है।

जिसके साथ साथ आयोग ने ऐसे मामलों से निपटने के लिए DGCA द्वारा विमानन कंपनियों को जारी दिशा-निर्देशों के बारे में भी सोचा की मांग भी की है। आयोग ने DGCA को जारी दिशा-निर्देशों में नशे में धुत व्यक्तियों को विमान में चढ़ने से रोकें, सीमित मात्रा में शराब के सेवन की अनुमति देने, CCTV कैमरे लगाने और यौन उत्पीड़न को लेकर कर्मचारियों को जागरुक बनाने के लिए बोला है।

कई राज्यों में बदलने जा रहा है मौसम, IMD ने जारी किया अलर्ट

एक बार फिर दुनियाभर में दस्तक दे रहा कोरोना...लक्षण वहीं लेकिन नाम नहीं

CM योगी ने उठाया एक और कदम, अब शुरू होगा रामायण शोध संस्थान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -