अब राज्यों को रेमडेसिविर नहीं देगा केंद्र, बताई ये वजह
अब राज्यों को रेमडेसिविर नहीं देगा केंद्र, बताई ये वजह
Share:

नई दिल्ली: पूरे देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार अब धीमी पड़ने लगी है। किन्तु अब भी मरीजों को रेमडेसिविर इंजेक्शन की आवश्यकता पड़ रही है। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान हर ओर रेमडेसिविर इंजेक्शन को लेकर मारामारी रही, इसी बीच कई राज्यों में इंजेक्शन की बड़े पैमाने पर कालाबाजारी भी हुई।

अब इसे लेकिन सरकार ने ऐलान किया है कि अब राज्य सरकार खुद अपनी आवश्यकता के हिसाब से रेमडेसिविर इंजेक्शन खरीद सकते हैं। दरअसल इंजेक्शन का कम उत्पादन होने के चलते केंद्र सरकार की ओर उपलब्ध कराई जा रही थी। बता दें कि देश में पहले रेमडेसिविर इंजेक्शन बनाने के प्लांट 20 मौजूद थे, जो अब बढ़ाकर 60 कर दिए गए हैं। वहीं सरकार ने बतया है कि अब रेमडेसिविर इंजेक्शन डिमांड से अधिक सप्लाई है। 

बता दें कि हाल ही में रेमडेसिविर इंजेक्शन मुहैया कराने की आड़ में लोगों के साथ धोखाधड़ी करने के इल्जाम में मध्य प्रदेश की 18 वर्षीय कॉलेज छात्रा को अरेस्ट किया गया था। दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि आरोपी छात्रा मध्य प्रदेश के सिवनी की निवासी है और वह दिल्ली में एक दूरस्थ शिक्षा विश्वविद्यालय से मनोविज्ञान में ग्रेजुएशन का कोर्स कर रही है। उसने दिल्ली और NCR में 11 लोगों से 2,25,000 रुपये ठगे। छात्रा को सिवनी में उसके घर से सोमवार को अरेस्ट किया गया।

चीनी मुख्यभूमि ने दी कोरोना के 16 नए मामलों की रिपोर्ट

'10 करोड़ डेयरी किसानों को आजीविका कौन देगा ?', PETA के सुझावों पर भड़के 'अमूल' के MD

मुंबई में 100 रुपए पार पहुंचा पेट्रोल, डीजल के भाव भी ऐतिहासिक ऊंचाई पर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -