मुंबई में 100 रुपए पार पहुंचा पेट्रोल, डीजल के भाव भी ऐतिहासिक ऊंचाई पर
मुंबई में 100 रुपए पार पहुंचा पेट्रोल, डीजल के भाव भी ऐतिहासिक ऊंचाई पर
Share:

नई दिल्ली: पेट्रोल-डीजल की कीमत शनिवार को फिर बढ़ा दी गई, जिससे देश की वाणिज्यिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल का भाव पहली बार 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गया है। दिल्ली और कोलकाता में भी पेट्रोल अब 94 रुपये प्रति लीटर के लगभग पहुंच चुका है, जबकि मुंबई में डीजल 92 रुपये प्रति लीटर से महंगा हो गया है। 

अग्रणी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की वेबसाइट के मुताबिक, मुंबई में आज पेट्रोल की कीमत 25 पैसे की वृद्धि के साथ 100.19 रुपये प्रति लीटर हो गई। बता दें कि पहली बार किसी बड़े महानगर में पेट्रोल 100 रुपये के पार गया है। वहां डीजल की कीमत भी 30 पैसे की बढ़ोतरी के साथ 92.17 रुपये प्रति लीटर के ऐतिहासिक उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है। देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 26 पैसे और डीजल 27 पैसे महंगा हुआ। आज एक लीटर पेट्रोल की कीमत 93.94 रुपये और डीजल की कीमत 84.89 रुपये प्रति लीटर दर्ज की गई है। गत 04 मई से अब तक 15 दिन दोनों जीवाश्म ईंधनों की कीमतें बढ़ाई गई हैं, जबकि 11 दिन इनके मूल्यों में संशोधन नहीं किया गया है। इन 11 दिनों में दिल्ली में पेट्रोल 3.54 रुपये और डीजल 4.15 रुपये महंगा हो चुका है।

चेन्नई और कोलकाता में पेट्रोल की कीमत क्रमश: 23 पैसे और 25 पैसे बढ़ गई है। चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल 95.51 रुपये और कोलकाता में 93.97 रुपये की दर से बिक रहा है। डीजल के दाम चेन्नई में 26 पैसे बढ़कर 89.65 रुपये और कोलकाता में 28 पैसे बढ़कर 87.74 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है। बता दें कि पेट्रोल-डीजल के मूल्यों की प्रतिदिन समीक्षा होती है और उसके आधार पर हर दिन सुबह छह बजे से नई कीमतें लागू की जाती हैं।

सिद्धार्थ शुक्ला का बड़ा खुलासा, कहा- रियल लाइफ में भी टूटा है मेरा दिल...

हवाई सफर अब हुआ महंगा, मोदी सरकार ने 16 फीसदी तक बढ़ाया न्यूनतम किराया !

लॉकडाउन ने राजस्व संग्रह को किया प्रभावित, अब तक सरकार ने 55 प्रतिशत से अधिक का लिया उधार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -