अब यूट्यूब पर देख पाएगे पसंद के टीवी चैनल

नई दिल्ली. टेक्नोलॉजी दिन ब दिन डेवलप होती जा रही है, बता दे कि यू-ट्यूब ने अपनी नई सर्विस लांच कर दी है. अब आप YouTube पर अपना मनपसंद टीवी चैनल भी देख सकते हैं. इस लिहाज से यूट्यूब एक कदम आगे बढ़ चूका है. बता दे कि यूट्यूब अपनी नयी सर्विस लेके आया है जिसके जरिए यूजर्स बिना केबल या डीटीएच के टीवी चैनल्‍स लाइव देख सकते हैं.

यह सर्विस फ़िलहाल अमेरिका में लॉन्च की है, किन्तु भारत में आने भी इसे देर नहीं लगेगी. यूट्यूब जल्द ही इसे अन्य जगहों पर भी उपलब्ध कराया जाएगा.अमेरिका में इस सर्विस के इस्‍तेमाल के लिए कस्टमर्स को 35 डॉलर यानि लगभग 2,400 रुपए प्रति महीने का भुगतान करना होगा. इससे जुड़े कुछ तथ्य, यूट्यूब टीवी सर्विस का सब्सक्राइबर बनने के बाद आप यूट्यूब पर ही ब्रॉडकास्ट टीवी चैनल्स और कुछ केबल चैनल्स को लाइव देख सकते हैं. यह सर्विस आईओएस और एंड्रॉयड दोनों प्लेटफॉर्म को सपोर्ट करती है. साथ ही अन्य स्ट्रीम विकल्प के तौर पर गूगल का अपना क्रोमकास्ट पर भी उपलब्ध होगा.

इस सर्विस देने का लक्ष्य यूट्यूब का डायरेक्ट TV सर्विस Hulu और Sling को टक्कर देना है. अभी फ़िलहाल ये लाइव चैनल उपलब्ध है. इस पर वाल्ट डिजनी, एबीसी, सीबीएस और एनबीसी, 21th सेंचुरी फॉक्स, एनबीसी प्लस समेत कई चैनल्स उपलब्‍ध हैं. इसके अलावा ईएसपीएन समेत कई स्पोर्ट्स चैनल्स भी देख पाएगे.

ये भी पढ़े 

पाकिस्तानी प्रैंक विडियो, 'जा रहा हूँ'

टीवी के इन कपल्स ने वेडिंग एनिवर्सरी पर अपने बैडरूम वाली फोटोज भी कर दी शेयर

CCTV कैमरे की निगरानी में रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -