अस्ताना ओपन के क्वार्टर फाइनल ने नोवाक ने बनाया स्थान
अस्ताना ओपन के क्वार्टर फाइनल ने नोवाक ने बनाया स्थान
Share:

नोवाक जोकोविच ने नीदरलैंड के बॉटिक वैन डे ज़ैंड्सचुल्प को सीधे सेटों में पराजित करके अस्ताना ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में स्थान बना लिया है। जोकोविच का वैन डे ज़ैंड्सचुल्प से यह पहला मुकाबला कहा जा रहा था इसमें उन्होंने 6-3, 6-1 से जीत भी अपने नाम की है। वैन डे ज़ैंड्सचुल्प ने दोनों सेट में एक-एक ब्रेक प्वाइंट हासिल किया लेकिन वहां किसी भी वक़्त जोकोविच को कड़ी चुनौती पेश नहीं कर पाए।  जोकोविच का अगला मुकाबला करेन खाचानोव से होगा, जिन्होंने मारिन सिलिच को 2-6, 6-3, 6-3 से मात दे दी है। यदि 21 बार का ग्रैंड स्लैम विजेता इस मैच में जीत हासिल कर लेता है तो सेमीफाइनल में उनका सामना दानिल मेदवेदेव से होने वाला है। दूसरी वरीयता प्राप्त मेदवेदेव ने एक अन्य मैच में फिनलैंड के एमिल रुसुवुओरी को 6-3, 6-2 से मात दी है। उनका सामना अब राबर्टो बातिस्ता आगुट से होने वाला है।

खबरों का कहना है कि जोकोविच ने लेवर कप के दौरान बोला है कि यह वास्तव में मेरे हाथ में नहीं है। इसलिए मैं सकारात्मक खबर की उम्मीद भी करने लगे है । जोकोविच के नाम पर कुल 21 ग्रैंडस्लैम एकल खिताब दर्ज हैं और वह केवल राफेल नडाल के 22 खिताब से पीछे हैं। उन्होंने रिकॉर्ड नौ बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन का खिताब अपने नाम कर लिया है। लेकिन इस वर्ष जनवरी में 10 दिन तक चली कानूनी लड़ाई के बाद उन्हें आस्ट्रेलिया से निर्वासित कर दिया गया था और उनका वीजा रद्द कर दिया गया था, क्योंकि उन्होंने कोरोना वायरस का टीका नहीं लगाया था। 

टेनिस आस्ट्रेलिया ने पहले उन्हें छूट दे दी थी इसकी वजह से वह ऑस्ट्रेलिया पहुंच गए थे। ऑस्ट्रेलिया ने जुलाई से अपने सख्त सीमा संबंधी नियमों में परिवर्तन कर दिया था। जुलाई के बाद ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करने वाले लोगों को कोरोना वायरस का टीकाकरण का सबूत या कोरोना वायरस के परीक्षण की नेगेटिव रिपोर्ट पेश नहीं करनी पड़ रही है। टीकाकरण नहीं करवाने की वजह से जोकोविच इस साल अमेरिकी ओपन में भी नहीं खेल पाए थे।

30 साल की उम्र में हुआ सारा का निधन, सदमे में है फैंस

Ind vs Pak: इस स्टार प्लेयर के बिना मैदान में उतरी टीम इंडिया, पाकिस्तान की पहली बैटिंग

आखिर क्या सोचकर ज़ाहिर खान ने किया था 'नक़ल बॉल' का अविष्कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -