फ्रेंच ओपन के क्वार्टरफाइनल में 16वीं बार पहुंचे नोवाक जोकोविच
फ्रेंच ओपन के क्वार्टरफाइनल में 16वीं बार पहुंचे नोवाक जोकोविच
Share:

गत चैम्पियन और शीर्ष रैंकिंग खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने रविवार को यहां रिकॉर्ड 16वीं बार फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम के क्वार्टरफाइनल में स्थान बना लिया है। सर्बिया के शीर्ष वरीय खिलाड़ी ने सुजाने लेंगलेन कोर्ट पर 15वीं वरीयता प्राप्त अर्जेंटीना के डिएगो श्वाट्र्जमैन पर 6-1, 6-2, 6-3 से जीत अपने नाम कर ली है। जोकोविच हालांकि दूसरे सेट में 0-3 से पिछड़ रहे थे लेकिन उन्होंने लगातार 7 गेम जीतकर सेट जीता और फिर तीसरे में 1-0 से बढ़त बनाने में कामयाब हो चुके है।

जोकोविच ने इस वर्ष रोलां गैरो में अभी तक 4 मैचों में सभी 12 सेट में जीत भी हासिल कर ली है। 20 ग्रैंडस्लैम खिताब जीत चुके जोकोविच रोलां गैरां में निरंतर 13 वर्ष तक क्वार्टरफाइनल में पहुंचे हैं जिसमें 2016 और बीते वर्ष उन्होंने ट्राफी जीती थी। वह ट्राफियों के केस में सिर्फ रफेल नडाल से पीछे हैं जिनके नाम 21 ट्राफियां भी है। जोकोविच और नडाल फिर क्वार्टरफाइनल आमने सामने होने वाले है, यदि 13 बार का फ्रेंच ओपन चैम्पियन फेलिक्स ऑगर एलिसिमे के विरुद्ध चौथे दौर का मैच में जीत हासिल कर ली है। 

वहीं, महिलाओं के वर्ग में अमरीकी ओपन के उप विजेता कनाडा की लैला फर्नांडिज ने 27वीं वरीय और 2019 में यहां सेमीफाइनल तक पहुंची अमांडा एनिसिमोवा परला 6-3, 4-6, 6-3 की जीत से पहली बार क्वार्टरफाइनल में अपना स्थान बनाने में कामयाबी हासिल कर ली है। अब 17वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी का सामना इटली की मार्टिना ट्रेविसान से होगा जिन्होंने अलीकसांद्रा सासनोविच को 7-6, 7-5 से मात दी है। वहीं 18 वर्षीय कोको गॉ ने भी बेल्जियम की 31 वरीय एलिसे मर्टन्स पर 6-4, 6-0 से जीत हासिल कर चुके है।

GT vs RR, IPL 2022 Final: जीतने वाले पर होगी पैसो की बारिश, जानिए किस को मिलेगा कितना रुपया?

IPL 2022: इंतजार हुआ खत्म, 14 वर्ष के बाद संजू सैमसन ने बाद रॉयल्स को फाइनल में पहुंचाया

IPL 2022: दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा IPL 2022 फाइनल, जानिए इसकी खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -