एक बार फिर पुलिस की हिरासत में आए नोवाक जोकोविच
एक बार फिर पुलिस की हिरासत में आए नोवाक जोकोविच
Share:

विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को ऑस्ट्रेलिया में दूसरी बार गिरफ्तार कर लिया गया है। ऑस्ट्रेलिया सरकार ने दूसरी बार उनका वीजा रद्द कर दिया है। जिसके विरुद्ध जोकोविच ने ऑस्ट्रेलियाई अदालत से मांग की थी और अब सुनवाई से पहले उन्हें फिर से गिरफ्तार कर लिया गया है। जोकोविच के वकील ने यह सूचना दी है। अब ऑस्ट्रेलियाई अदालत यह तय करने वाली है कि जोकोविच कोरोना का टीका लगवाए बिना ऑस्ट्रेलिया में रह सकते हैं या नहीं। जिसके पूर्व ऑस्ट्रेलियाई आव्रजन मंत्री एलेक्स हॉक ने दूसरी बार नोवाक जोकोविच का वीजा रद्द करते हुए कहा था कि उन्होंने जनहित में यह कदम उठा सकते है।

जोकोविच के वकील ने इस केस पर बोला है कि ऑस्ट्रेलिया सरकार का यह निर्णय तर्कहीन है। इसके विरुद्ध अदालत में मांग की गई है। शनिवार और रविवार को इस पर सुनवाई होने वाली है। ऑस्ट्रेलियन ओपेन में मुख्य दौर की शुरुआत 17 जनवरी से होने वाली है। जिसमे हिस्सा भाग लेने के लिए जोकोविच को सोमवार तक टूर्नामेंट के साथ जुड़ना होगा।  नोवाक जोकोविच अगर अदालत में यह मामले हार जाते हैं तो उनका वीजा तो रद्द होगा और अगले तीन वर्ष के लिए उनका ऑस्ट्रेलिया का वीजा प्रतिबंधित किया जाने वाला है।

टूर्नामेंट के लिए टीकाकरण जरूरी: विक्टोरिया प्रदेश गवर्नमेंट ने 17 जनवरी से शुरू हो रहे ऑस्ट्रेलियन ओपन में सिर्फ उन्हीं खिलाड़ियों, अधिकारियों और दर्शकों को प्रवेश की अनुमति दी है जिन्हें कोविड के दोनों टीके भी लगाए जा चुके है। 34 वर्ष के जोकोविच फिलहाल पुरुषों की रैंकिंग में पहले स्थान पर आ चुके है। उन्होंने अपने करियर में 20 ग्रैंडस्लैम समेत कुल 84 खिताब हासिल लगाए जा चुके है। उनके पास कुल 1154 करोड़ रुपये की इनामी राशि है।

रवि दहिया ने की भारत में बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों की शुरुआत

एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट में सविता पुनिया को मिली कप्तान की कमान

ऑस्ट्रेलियन ओपन में युकी भांबरी को दूसरे दौर में करना पड़ा हार का सामना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -