जोकोविच बोले मुझे खुद पर गर्व है
जोकोविच बोले मुझे खुद पर गर्व है
Share:

पेरिस : दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने अपना पहला फ्रेंच ओपन जीतने के साथ ही करियर स्लैम पूरा कर लिया है अपनी इस उपलब्धि से जोकोविच बहुत खुश हैं. 29 वर्षीय जोकोविच ने 12वें प्रयास में लाल बजरी पर पहली बार यह खिताब अपने नाम किया.इस मुकाबले में उन्होंने एंडी मरे को चार सेटों में हराया.

करियर में पहली बार रोलां गैरों की ट्राफी जीतने से उत्साहित खिलाड़ी ने कहा कि मैं घमंडी नहीं लगना चाहता हूं लेकिन मुझे लगता है कि मैंने अपने जीवन में सबकुछ हासिल कर लिया है.

उन्होंने कहा कि बतौर खिलाड़ी बड़े प्रतिद्वंद्वियों की मौजूदगी के बावजूद यह उपलब्धि हासिल करना ही किसी चुनौती से कम नहीं है. मैं गर्व महसूस कर रहा हूं और बहुत ही उत्साहित हूं.

विंबलडन, यूएस ओपन, आस्ट्रेलियन और अब फ्रेंच ओपन खिताब एक साथ जीतने के साथ ही जोकोविच ने रॉड लेवर और स्वीडन के ब्योर्न बोर्ग को पीछे छोड़ दिया जिनके नाम 11-11 ग्रैंड स्लेम खिताब हैं.इसी के साथ उन्होंने एक समय में चारों ग्रैंड स्लेम जीतने की उपलब्धि हासिल कर ली है.

यह शानदार उपलब्धि आखिरी बार 1969 में आस्ट्रेलिया के रोड लेवर ने हासिल की थी जब उन्होंने दूसरी बार कैलेंडर ग्रैंड स्लेम पूरा किया था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -