जोकोविक ने हासिल किया तीसरा शंघाई मास्टर्स खिताब
जोकोविक ने हासिल किया तीसरा शंघाई मास्टर्स खिताब
Share:

शंघाई : सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त सर्बिया के शानदार और दिग्गज टेनिस खिलाडी नोवाक जोकोविक ने बीते दिन यानि कि रविवार को फाइनल मैच में फ्रांस के जो विल्फ्रेड सोंगा को करारी हार देकर अपने करियर का तीसरा शंघाई मास्टर्स खिताब हासिल करने में सफल हो गए है। जोकोविक ने सोंगा को सीधे सेटों में 6-4, 6-2 से पराजित किया। जोकोविक ने मुकाबले के दौरान 18 विनर लगाए और मिले ब्रेक पॉइंट के 13 मौकों में से 4 अपने पक्ष में करने में सफल रहे।

जोकोविक बीते सप्ताह ही करियर का छठा चीन ओपन खिताब भी अपने नाम करने में सफल रहे थे। मुकाबले के बाद जोकोविक ने कहा, "मैं हमेशा मैच में नियंत्रण महसूस करता हूं। मुझे लगा कि मैंने सबकुछ सही किया। मैं अपनी सर्विस पर कई मुकाबले आसानी से जीते। मैंने सोंगा को लय में वापस लौटने का कोई अवसर प्रदान नहीं किया। मेरे लिए फाइनल मैच और पूरा टूर्नामेंट शानदार रहा।"

जोकोविक के करियर की यह 25वीं मास्टर्स खिताब रही और उन्होंने इस मामले में स्विट्जरलैंड के दिग्गज रोजर फेडरर को पछाड़ दिया है। अब नोवाक जोकोविक स्पेन के स्टार खिलाड़ी राफेल नडाल के 27 मास्टर्स खिताब के रिकॉर्ड के बहुत नजदीक पहुंच गए। जोकोविक बीते दो हफ्ते से चीन दौरे पर 39 मैचों में 38 जीत दर्ज करने में सफलता प्राप्त की।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -