जोकोविक ने अपनी झोली में डाला ATP फाइनल्स का खिताब
जोकोविक ने अपनी झोली में डाला ATP फाइनल्स का खिताब
Share:

लंदन : विश्व के शीर्ष वरीयता प्राप्त और बेहतरीन टेनिस खिलाडी नोवाक जोकोविक ने बीते दिन यानि कि रविवार को खेले गए  ATP वर्ल्ड टूर फाइनल्स टूर्नामेंट के फाइनल मैच में स्विट्जरलैंड के शानदार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर को करारी मात देकर खिताबी जीत प्राप्त की है। नोवाक जोकोविक का यह लगातार चौथा ATP फाइनल्स खिताब है। एक समाचार एजेंसी के मुताबिक, 28 वर्षीय सर्बिया स्टार खिलाड़ी टूर्नामेंट के ग्रुप स्टेज मैच में फेडरर से हार का सामना कर चुके है, लेकिन उन्होंने बीते दिन फाइनल मैच में फेडरर को सिर्फ 80 मिनटों में 6-3, 6-4 से करारी हार प्रदान कर खिताब अपने नाम किया। 

नोवाक जोकोविक का यह वर्तमान सीजन का 11वां खिताब है, जिसमें तीन ग्रैंड स्लैम खिताब भी सम्मलित हैं। वर्तमान सीजन  नोवाक जोकोविक 88 मुकाबले खेले और 82 में शानदार जीत दर्ज की। ATP वर्ल्ड टूर फाइनल्स टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम करने के बाद नोवाक जोकोविक ने कहा, "इस उपलब्धि के लिए मुझे बेहद गर्व है। इससे बेहतर सीजन हो ही नहीं सकता था। यह मेरे जीवन का सबसे अच्छा सीजन रहेगा।"

फेडरर ने कहा, "हार में कोई मजा नहीं है, लेकिन यह सप्ताह अच्छा था। मैच में काफी अवसर मिले थे, लेकिन जोकोविक इस जीत के योग्य हैं।"

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -