Australian Open : नोवाक जोकोविच और सेरेना विलियम्स क्वार्टर फाइनल में पहुंचे
Australian Open : नोवाक जोकोविच और सेरेना विलियम्स क्वार्टर फाइनल में पहुंचे
Share:

मेलबर्न : वर्ल्ड के नंबर एक टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच और महिलाओं में शीर्ष वरीयता प्राप्त सेरेना विलियम्स ने बीते दिन यानि कि रविवार को विपरीत अंदाज में शानदार जीत दर्ज करके आस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बना ली है। 10 बार के ग्रैंडस्लैम विजेता सर्बियाई खिलाड़ी जोकोविच को फ्रांस के जाइल्स सिमोन के खिलाफ 6-3, 6-7, 1-7, 6-4, 4-6, 6-3 से जीत हासिल करने के लिए चार घंटे 32 मिनट कोर्ट पर बिताने पड़े। वह लगातार 27वीं बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे हैं जहां उनकी भिड़ंत जापान के केई निशिकोरी से होगी।


सिमोन ने कुल 25 में से 19 ब्रेक प्वाइंट बचाए। दूसरी ओर वर्ल्ड के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी और 17 बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने सिर्फ 88 मिनट में बेल्जियम के डेविड गोफिन को 6-2, 6-1, 6-4 से करारी हार प्रदान की। वह अंतिम आठ के मुकाबले में टामस बर्डीच के खिलाफ सामना करना उतरेंगे।


महिला एकल में विश्व में नंबर एक अमेरिकी खिलाड़ी और मौजूदा चैंपियन सेरेना विलियम्स ने रूस की मार्गरिटा गासप्रायन को टेनिस का कड़ा सबक सिखाते हुए सिर्फ 55 मिनट में 6-2, 6-1 से करारी शिकस्त दी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -