जोकोविच और सेरेना चुने गए विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाडी!
जोकोविच और सेरेना चुने गए विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाडी!
Share:

बर्लिन : दुनिया के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच और सेरेना विलियम्स को तीसरी बार 'वर्ष के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी' चुन गया है बर्लिन में हुए 16वें लारेस विश्व खेल पुरस्कारों में टेनिस छाया रहा. जोकोविच 2012 और 2015 में भी खेलों का यह ऑस्कर जीत चुके हैं. जोकोविच ने पिछले साल ऑस्ट्रेलियाई ओपन, विम्बलडन और अमेरिकी ओपन खिताब अपने नाम किए थे.स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेस्सी पांचवीं बार इस पुरस्कार के लिए नामांकन हुए.

यह पुरस्कार मिलने पर जोकोविच ने कहा, मैं इस समय गौरवान्वित महसूस कर रहा हूँ. यह उस बेहतरीन टीम के बिना संभव नहीं था जो मेरे पास है मैं टेनिस के प्रति अपने प्यार और जुनून का शुक्रगुजार हूं, जो मुझे यहां तक लाया. मैं यह पुरस्कार निकी लाउडा और जोहान क्रफ को समर्पित करना चाहता हूं.

महिला वर्ग में सेरेना ने रिकॉर्ड 10वीं बार नामांकन हासिल करके हुए तीसरी बार पुरस्कार जीता. वह समारोह में उपस्थित नहीं थीं. अमेरिकी गोल्फ स्टार जोर्डन स्पिए थ ने ‘ब्रेकथ्रू ऑफ द ईयर’ पुरस्कार जीता. विश्व चैम्पियन न्यूजीलैंड रग्बी टीम ने ‘वर्ष की सर्वश्रेष्ठ टीम’ का पुरस्कार जीता, जबकि इसके सदस्य डैन कार्टर को ‘वर्ष की सर्वश्रेष्ठ वापसी’ का पुरस्कार मिला.समारोह में खेल जगत की कई नामचीन हस्तियां मौजूद थीं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -