2016 में टेनिस के इतिहास में 10 करोड़ डालर की कमाई करेंगे यह खिलाडी
2016 में टेनिस के इतिहास में 10 करोड़ डालर की कमाई करेंगे यह खिलाडी
Share:

पेरिस: टेनिस जगत से प्राप्त हो रहे समाचार के मुताबिक टेनिस के दिग्गज खिलाड़ियों में शामिल नोवाक जोकोविच और रोजर फेडरर 2016 में टेनिस के इतिहास में 10 करोड़ डालर की कमाई करने वाले पहले पुरूष खिलाड़ी बन सकते हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अभी तक हाल  फ़िलहाल में टेनिस के इतिहास में अभी तक किसी भी दिग्गज खिलाड़ी ने कोर्ट से होने वाली कमाई के मामले में 10 करोड़ डालर का बैरियर नहीं तोड़ा है परन्तु खबर है कि विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाडी नोवाक जोकोविच व तीसरे नंबर के टेनिस खिलाडी रोजर फेडरर इस वर्ष यह ऐतिहासिक उपलब्धि को प्राप्त कर सकते है.

गौरतलब है कि अब तक 28 साल के टेनिस खिलाडी नोवाक जोकोविच इनामी राशि के रूप में नौ करोड़ 40 लाख डालर से कुछ अधिक कमाएं हैं. परन्तु नोवाक जोकोविच से छह साल सीनियर टेनिस खिलाडी रॉजर फेडरर के नाम पर 9 करोड़ 73 लाख कर इनामी राशि दर्ज है। बता दे कि जनवरी में वर्ष के पहले ग्रैंडस्लैम आस्ट्रेलिया आेपन के विजेता को 38 लाख 50 हजार डालर की राशि प्राप्त होने वाली है तथा अगर टेनिस खिलाडी रोजर फेडरर अगर यह टूर्नामेंट जीतते हैं तो 10 करोड़ डालर के आंकड़े को छू लेंगे।

एक वर्ष में अत्यधिक कमाई का रिकार्ड टेनिस खिलाडी नोवाक जोकोविच के नाम दर्ज है. बता दे कि नोवाक जोकिविच ने 2015 में प्राप्त इनामी राशि के बल पर 2 करोड़ 15 लाख डालर की राशि को प्राप्त किया था. इसके अलावा टेनिस खिलाडी नोवाक जोकोविच ने 4 में से 3 ग्रैंडस्लैम खिताब पर भी अपना कब्जा बरकरार रखा है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -