एंटी ट्रॉलिंग उपाय का मतलब साइबर निगरानी नहींः मेनका गांधी
एंटी ट्रॉलिंग उपाय का मतलब साइबर निगरानी नहींः मेनका गांधी
Share:

नई दिल्ली : अपने पूर्व में दिए बयान को करेक्ट करते हुए महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने कहा है कि एंटी ट्रॉलिंग उपाय का मतलब साइबर निगरानी नहीं होगा। ऑनलाइन उत्पीड़न पर रोक के लिए आयोजित की गई विचार-विमर्श की प्रक्रिया के तहत मेनका गांधी ने आज ट्विटर इंडिया के अधिकारियों से बातचीत करते हुए ये बातें कही।

मेनका ने कहा कि इंटरनेट पर निगरानी जैसा कुछ नहीं होगा। प्रभावित महिलाओं द्वारा ई मेल के जरिए की गई शिकायत पर संबंधित इकाई कार्रवाई करेगी। मंत्री ने कहा कि हम तब कार्रवाई करेंगे जब हमें गाली गलौज वाले व्यवहार, प्रताड़ना, नफरत भरे आचरण के बारे में शिकायत मिलेगी।

ट्विटर इंडिया की पब्लिक पॉलिसी प्रमुख से बातीच में मेनका ने कहा कि जब यह फैसला लिया गया तब सोशल नेटवर्किंग साइट एक पूर्ण रूप से इसी कार्य के लिए समर्पित व्यक्ति की तैनाती करेगी, ताकि मंत्रालय ट्विटर पर ट्रॉलिंग की शिकायतों पर सीधे बात कर सके। अगले सप्ताह गांधी फेसबुक के अधिकारियों से भी मुलाकात करेंगी।

इससे पहले मेनका ने क्राइम विभाग और मंत्रालय के अधिकारियों से भी बात की। ऑनलाइन प्रताड़ना से महिलाओं की सुरक्षा के लिए की गई मेनका की पहल पर राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ललिता कुमार मंगलम ने कड़ी आपत्ति जताई। मेनका ने कहा था कि आप इंटरनेट की निगरानी नहीं कर सकते। यह एक खुली जगह है। यह एक आकाशगंगा की तरह है जहां अरबों ट्विटर अकाउंट हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -