नोटबन्दी में रियल एस्टेट कारोबारी ने खरीदी 50 करोड़ की पॉलिसी
नोटबन्दी में रियल एस्टेट कारोबारी ने खरीदी 50  करोड़ की पॉलिसी
Share:

नई दिल्ली : नोटबन्दी के बाद जहाँ कई व्यवसायी परेशान हो रहे हैं, वहीं मुम्बई के एक रियल एस्टेट कारोबारी ने अपने धन का सदुपयोग करते हुए अपने जीवन को सुरक्षा कवच देते हुए अपना 50 करोड़ रुपए का बीमा करवा लिया.देश की सबसे बड़ी जीवन बीमा कंपनी, जीवन बीमा निगम (एलआईसी )ने बुधवार को 50 करोड़ के प्रीमियम वाली एक पॉलिसी फाइनल होने के बाद यह जानकारी दी.

मिली जानकारी के अनुसार कंपनी की दादर शाखा से देश की सबसे बड़ी बीमा पॉलिसी लेने वाला व्यवसायी रीयल एस्टेट कारोबार से जुड़ा है. उसने व्यक्तिगत तौर पर एलआईसी के जीवन अक्षय प्लान को चुना है.इसके पूर्व बॉलीवुड के एक अभिनेता की 2 करोड़ की पॉलिसी सबसे महंगी बताई जा रही थी. आपको बता दें कि इस पॉलिसी के पेंशन प्लान के तहत 50 करोड़ की पॉलिसी लेने वाले व्यवसायी को हर साल 15 लाख मिलेंगे.खास बात यह है कि पहले छोटी बचत योजना के तौर पर जीवन अक्षय को लोगों ने ज्यादा पसंद नहीं किया था लेकिन नोटबंदी के बाद अचानक इस प्लान में बढ़त देखने को मिली.जीवन अक्षय में पॉलिसी धारक को एक तय राशि जीवनभर मिलती है.

इस बारे में जीवन बीमा निगम की एमडी उषा सांगवान ने बताया कि पॉलिसी ने नवंबर में काफी बेहतर प्रदर्शन किया है और करीब 8000 करोड़ का प्रीमियम जुटाया है. उन्होंने कहा कि हमने एक महीने में 104 फीसदी की वृद्धि देखी है. इसके साथ ही हमने सालाना लक्ष्य का 70 फीसदी हासिल कर लिया है. इसमें जीवन अक्षय का बड़ा रोल है.

पुराने नोट नहीं स्वीकार करेगी बीमा कंपनियां

रेल यात्रियों के लिए अनिवार्य हो सकता है...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -