तब्बू नहीं बल्कि ये एक्ट्रेस थी 'हम साथ साथ' के लिए पहली पसंद
तब्बू नहीं बल्कि ये एक्ट्रेस थी 'हम साथ साथ' के लिए पहली पसंद
Share:

‘धक-धक गर्ल’ माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) 90 के दशक में बॉलीवुड मूवी मेकर्स की पहली पसंद होती थी। यूं तो सभी मूवी मेकर्स माधुरी दीक्षित को अपनी मूवी में कास्ट करना चाहते थे लेकिन ऐसे भी एक मूवी मेकर थे जो अपनी हर मूवी में केवल माधुरी दीक्षित को ही लेना चाहते थे। जी हां, जिस मूवी मेकर की हम बात कर रहे हैं वो हैं ‘हम आपके हैं कौन’ और ‘हम साथ-साथ हैं’ जैसी सुपरहिट फैमिली मूवी देने वाले सूरज बड़जात्या। एक समय पर माधुरी दीक्षित को सूरज बड़जात्या का फेवरेट भी कहा जा रहा है। तो चलिए आज आपको इस एक्ट्रेस और इस डायरेक्टर से जुड़ा एक दिलचस्प भी कहा है।

ये किस्सा 1998 का है जब सूरज बड़जात्या मूवी ‘हम साथ-साथ हैं’ (Hum Saath-Saath Hain) के लिए कास्टिंग भी कर रहे है। दरअसल, ये डायरेक्टर अपनी इस मूवी में माधुरी दीक्षित को कास्ट तो करना चाहते थे, लेकिन वह समझ नहीं पा रहे थे कि इस अभिनेत्री को कौन से रोल में कास्ट करें। खबरों का कहना है कि एक इंटरव्यू में माधुरी दीक्षित ने खुद इस फिल्म में कास्ट किए जाने का खुलासा किया था।

नहीं करना चाहती थीं करिश्मा-सोनाली का रोल- माधुरी दीक्षित ने अपने इंटरव्यू में कहा था कि वह सूरज बड़जात्या की किसी मूवी को मना नहीं कर सकती थीं। इसलिए उन्होंने डायरेक्टर के साथ खुद बैठकर ये डिस्कस किया कि उन्हें फिल्म में कौन से रोल में कास्ट किया जाना चाहिए। ये अभिनेत्री इस बारें में बोलते है, “मैं फिल्म में करिश्मा और सोनाली का रोल अदा नहीं कर सकती थी। ‘हम आपके हैं कौन’ की वजह से मैं सूरज जी के साथ जो अगली फिल्म करती उसे पहले से बेहतर होना चाहिए था, मेरा रोल और दमदार होना चाहिए थे। मैं वैसा कोई किरदार अदा नहीं कर सकती थी जिसमें कोई भी फिट हो जाता।”

नहीं बनना चाहती थीं सलमान की भाभी- ये अभिनेत्री आगे बताती हैं कि मेकर्स ने उन्हें तब्बू के रोल में फिट करने के बारे में विचार भी किया गया था। लेकिन ये मुमकिन नहीं था खासकर ‘हम आपके हैं कौन’ के बाद। बता दें, ‘हम साथ-साथ हैं’ में तब्बू ने सलमान खान की भाभी का किरदार अदा कर दिया है। माधुरी के लिए सलमान के साथ स्क्रीन पर भाभी-देवर का रिश्ता दर्शाना मुमकिन नहीं होता क्योंकि ‘हम आपके हैं कौन’ में सलमान खान और माधुरी दीक्षित ने लवर्स का किरदार भी अदा किया है।

नेपोटिज्म पर आया आदित्य चोपड़ा का बड़ा बयान, कहा- इस वजह से नहीं बना पाए भाई को बड़ा स्टार

आमिर खान ने इस अभिनेता संग शेयर की अपनी तस्वीर

'स्वरा भास्कर का निकाह इस्लाम में मान्य नहीं..', मुफ़्ती यासीर नदीम और RJ सायमा में हुई Twitter वॉर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -