दिल्ली ही नहीं, पंजाब-हरियाणा और यूपी भी बाढ़ की चपेट में, तीन राज्यों में 35 की मौत
दिल्ली ही नहीं, पंजाब-हरियाणा और यूपी भी बाढ़ की चपेट में, तीन राज्यों में 35 की मौत
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित कई राज्यों से बाढ़ की तस्वीरें सामने आ रहीं हैं. हरियाणा और पंजाब में भी वर्षा के कारण कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई. वहीं, उत्तर प्रदेश के लखनऊ में भी भारी बारिश आफत बन गई है. उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटों में बारिश की वजह से हुईं, विभिन्न घटनाओं में 14 लोगों की मौत हो गई. वहीं, हरियाणा में 10 लोगों और पंजाब में 11 लोगों की जान चली गई. 

रिपोर्ट के अनुसार, केंद्रीय जल आयोग (CWC) की रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर प्रदेश में जारी मूसलाधार मॉनसूनी बारिश के कारण, बदायूं जिले के कछला पुल पर गंगा नदी ने खतरे के निशान को पार कर लिया है. वहीं, शामली के मवी में भी यमुना खतरे के स्तर से ऊपर बह रही है. उत्तर प्रदेश राहत आयुक्त ने एक बयान में जानकारी दी है कि बुधवार शाम 6 बजे से बीते 24 घंटों में प्रदेश में बारिश से संबंधित घटनाओं के कारण कुल 14 लोगों की जान चली गई है. 

बता दें कि, पंजाब और हरियाणा में बारिश के चलते आम जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति के मद्देनज़र राहत-बचाव कार्य तेजी से चल रहा है. बीते 3 दिनों में मौसम में सुधार होने के कारण दोनों राज्यों के अधिकारियों ने राहत अभियान तेज कर दिया है. बता दें कि, पंजाब में 14 और हरियाणा में सात जिले बाढ़ की चपेट में हैं. पंजाब के सीएम भगवंत मान सिंह स्थिति का जायजा लेने के लिए बाढ़ प्रभावित इलाकों में पहुंचे. 

चाँद पर तिरंगा! ऐतिहासिक यात्रा पर रवाना हुआ चंद्रयान-3, श्रीहरिकोटा से ISRO ने किया लॉन्च

छोटा पड़ रहा 10 जनपथ का बंगला, माँ सोनिया का घर छोड़कर इस कांग्रेस नेता के फ्लैट में शिफ्ट होंगे राहुल गांधी !

UCC पर केरल गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान का बड़ा बयान, मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड पर दागा अहम सवाल ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -