कार्लौस ही नहीं बल्कि ये है दशक की सबसे सुपरहिट हॉलीवुड फिल्में, जिसे देखने के लिए हर कोई है बेताब

कार्लौस ही नहीं बल्कि ये है दशक की सबसे सुपरहिट हॉलीवुड फिल्में, जिसे देखने के लिए हर कोई है बेताब

साल 2019 के खत्म होने में अब सिर्फ कुछ दिन बाकि है ऐसे में साल 2020 की शुरुआत से पहले हम बात कर रहे है उन हॉलीवुड फिल्मों के बारे में जिन्होनें हर साल अपना परचम लहराये रखा और हर कही टॉप रही.इस लिस्ट में दशक की टॉप बेहतरीन फिल्मों के नाम शामिल है.इस लिस्ट में अमेरिकन फिल्म क्रिटिक टॉड मैकार्थी ने कार्लौस को सबसे बेहतरीन फिल्म बताया

कार्लोसः साल 2010 में रिलीज हुई इस फिल्म की कहानी क्राइम ड्रामा मूवी वेनेजुएला के क्रांतिकारी इलिच रामीरेज सांचेज के जीवन पर आधारित है.रिलीज होने के बाद ये फिल्म एक गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड सहित 16 अन्य पुरस्कार से नवाजी गई थी.फिल्म में दमदारर कलाकार और अच्छी स्क्रीप्ट के कारण काफी चर्चा बटौरी थी.

द सोशल नेटवर्कः ये फिल्म फेसबुक के संस्थापक मार्क जकरबर्ग के जीवन और सोशल मीडिया जायंट फेसबुक की सफर पर आधारित है.इस फिल्म को तीन ऑस्कर अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है.जिसमें मार्क का मुख्य किरदार जैस ईसनबर्ग ने निभाया था.फिल्म ने विश्व में 224 मिलियन डॉलर का कारोबार किया था.

इंसाइड लेविन डेविसः ऑस्कर आईजेक के मशहूर किरदार से लबरेज ये फिल्म ईथन कोएन और जोएल कोएन ने डायरेक्ट की थी जिसकी कहानी एक ऐसे व्यक्ति पर आधारित है जो सिंगर है और गिटार लेकर भटक रहा है.इस फिल्म में व्यक्ति के संघर्ष को इतना पसंद किया गया कि फिल्म को बाद में दो ऑस्कर अवॉर्ड कैटेगरीज में नॉमिनेशन मिला.

ओनली लवर्स लेफ्ट अलाईवः साल 2013 में रिलीज हुई इस फिल्म में टिल्डा स्विंटन ने मुख्य किरदार निभाया था.ये फिल्म सदियों पुराने दो वेंपायर्स की कहानी है जो मॉडर्न सोसायटी में ढलने का प्रयास करते हैं. फिल्म को जिम जार्मुश ने डायरेक्ट किया है.

द हैंडमैडनः साल 2016 में रिलीज हुई ये कोरियन और जापानीस मूवीज फिल्म है.जिसे चान वू पार्क ने डायरेक्ट किया है.इस रोमांस, ड्रामा और थ्रिलर जोनर फिल्म ने बाफ्ता सहित 62 अवॉर्ड्स अपने नाम किये थे जो कि किसी भी फिल्म के लिए एक बड़ी उपलब्धि है.

लेवियाथनः साल 2014 में रिलीज हुई इस फिल्म में एलेक्से सेरेब्रियाकोव, एलेना ल्यादोवा ने मुख्य किरदार निभाया था.फिल्म की कहानी में एक रूसी फिशरमैन भ्रष्ट मेयर से अपने हक के लिए लड़ता है.रिलीज होने के बाद इस फिल्म को बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म कैटेगरी में ऑस्कर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट भी किया गया था.जो कि किसी भी फिल्म के लिए एक बड़ी उपलब्धि है.

वन्स अपॉन ए टाइम इन हॉलीवुडः इस फिल्म में ऑस्कर विजेता लियोनार्डो कैपरियो, ब्रैड पिट और मार्गोट रॉबी ने मुख्य भूमिका निभाई थी.फिल्म ने रिलीज होने के बाद बॉक्स ऑफिस पर 372 करोड़ का धममाकेदार बिजनेस किया था.इस फिल्म की कहानी एक ऐसे टीवी एक्टर पर है जो कि एक स्टंट डबल 1969 के समय इंडस्ट्री में सफलता पाने का प्रयास करता है.

हॉलीवुड के इस शख्स ने बताया फिल्म प्रोडक्शन को सेल्फी लेने जितना आसान

77वें गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स के नॉमिनेशन का हुआ खुलासा, वीडियो स्ट्रीमिंग ने रच दिया इतिहास

विल स्मिथ से प्रभावित होते है हॉलीवुड के ये मोस्ट पॉपुलर अभिनेता