मछली के साथ भूलकर भी ना करें इस चीज का सेवन
मछली के साथ भूलकर भी ना करें इस चीज का सेवन
Share:

प्रोटीन से भरपूर मछली के सेवन से कई तरह की बीमारियां दूर होती हैं। इसमें कई ऐसे पोषक तत्व पाए जाते हैं जिनसे कैंसर जैसी घातक बीमारी को होने से रोका जा सकता है। मछली में लो सेचुरेटेड फैट होता है। इसमें काफी मात्रा में प्रोटीन पाया जाता है। साथ ही यह ओमेगा 3 फैटी एसिड से भी भरपूर होता है। डायबिटीज के रोगियों के लिए मछली का सेवन बेहद फायदेमंद होता है। कुछ फूड कॉम्बिनेशन्स सेहत के लिए हानिकारक होते हैं। ऐसा ही एक कॉम्बिनेशन मछली के साथ भी है।

बीयर से बालों को ऐसे बनाएं मजबूत और शाइनी

हो सकती है यह समस्या 

जानकारी के अनुसार दूध और मछली का एक साथ सेवन करने से रक्त में कुछ रासायनिक बदलाव होते हैं जिसकी वजह से स्किन संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। एक्सपर्ट्स का कहना है कि दूध और मछली का साथ सेवन न करने की कोई वैज्ञानिक वजह नहीं है लेकिन अगर दोनों का साथ सेवन किया जाए तो फूड प्वॉइजनिंग और स्किन पर धब्बे जैसी समस्याएं हो सकती हैं। 

समर में अब घर पर हर रोज़ बनाएं लेमन मॉकटेल

आयुर्वेद में भी है वर्जित 

इसी के साथ आयुर्वेद की बात करें तो मछली के साथ दूध पीना वहां भी वर्जित माना गया है। आयुर्वेद के मुताबिक मछली सेहत के लिए हानिकारक नहीं है लेकिन उसके साथ दूध पीने से ल्यूकोडर्मा जैसी बीमारी हो सकती है। आयुर्वेद में ऐसे कई फूड्स का वर्णन है जिनके बाद दूध पीने की मनाही है। मछली भी उनमें से एक है। 

गर्मी में कब्ज़ की परेशानी दूर करेंगे ये देसी इलाज

पेट की कई समस्याएं दूर करता है बेल का जूस

आम के साथ गुठलियां भी है स्वास्थ के लिए फायदेमंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -