बीयर से बालों को ऐसे बनाएं मजबूत और शाइनी

बीयर से बालों को ऐसे बनाएं मजबूत और शाइनी

अकसर आप बालों की खूबसूरती को बरकरार बनाएं रखने के लिए कई तरह के महंगे ब्यूटी प्रोडक्टों का यूज करते है. लेकिन आपको ये बात जानकर हैरानी होगी बालों की खूबसूरती बढ़ाने में बीयर का इस्तेमाल करना भी बेहद फायदेमंद होता है. कई लोगों को इसके बारे में पता होता है और कुछ को इसकी कोई जानकारी नहीं होती. बता दें, बालों में बीयर का इस्तेमाल करने से बालों की ग्रोथ बढ़ती है साथ ही बाल सिल्की और शाइनी भी बनते है.

बीयर एक बेहतरीन प्रोडक्ट है जो बालों के लिए कारगार है बीयर से बने शैंपू का इस्तेमाल करना भी बालों के लिए भी बेहद फायदेमंद होता है बीयर में सिलिका नामक एक खनिज होता है जो बालों की ग्रोथ बढ़ाने का काम करता है. इसके अलावा बीयर में फॉस्फोरस, कॉपर, मैग्नीशियम, आयरन और बी विटामिन होते जो बालों के लिए फायदेमंद है. जानिए कैसे करें इस्तेमाल.

आप बीयर का इस्तेमाल इस तरह से अपने बालों के लिए करें बालों में बीयर को लगाकर रातभर के लिए छोड़ देंवे अगर आपके बाल ऑयली हो तो बालों में कंडीशनर का इस्तेमाल ना करें. जब बाल धोए तो अपने बालों पर फ्लैट बीयर डाले इससे अपने बालों के स्कैल्प की मालिश करें और 15 मिनट तक इंतजार करें और बालों को ठंडे पानी से धो लेंवे सप्ताह में एक बार ऐसा करना आपके बालों के लिए बेहद फायदेमंद होगा. बीयर आपके बालों के पीएच लेवल को संतुलित रखने का काम करती है और आपके बालों की चमक भी बढ़ती है.

बालों में बीयर इस्तेमाल करने के फायदें होते.

बीयर के इस्‍तेमाल से बालों की ग्रोथ बढ़ती है और बालों में चमक भी आती है.

बालों में बीयर का इस्तेमाल करने से बालों की गंदगी साफ होती है बीयर आपके में कंडीशनर का काम करती है.

बालों की खोई ही खूबसूरती लौटाने का काम भी बीयर करती है.

 

इन कारणों से होते हैं आपके बाल पतले और कमज़ोर

धुप में निकलना भी होता है जरुरी, लेकिन चेहरे का इस तरह रखे ध्यान

ये घरेलु तरीके आपके दो मुंहे बालों से दिलाएंगे छुटकारा