शास्त्रों के अनुसार यह काम ले जाते हैं मौत के करीब

दुनिया का हर व्यक्ति चाहता हैं कि वह एक खुशहाल और एक लंबा जीवन जिए लेकिन मृत्यु जीवन का एक ऐसा कड़वा सच हैं जिसका घुट दुनिया के हर इंसान को पीना पडता हैं और यही संसार का नियम भी हैं. वहीं कुछ लोग ऐसे होते हैं जिन्हें समय से पहले ही मृत्यु की प्राप्ति हो जाती हैं. आज हम आपको बताने जा रहें हैं कुछ ऐसी अनसुनी बातों के बारे में जिन्हें करने से आप जल्द ही मौत के करीब पहुंच जाते हैं. धार्मिक मान्यता हैं कि इन कामों को करने से व्यक्ति की आयु कम हो जाती हैं, तो चलिए जानते हैं कि ऐसे कौन से वे काम हैं जो नहीं करना चाहिए.

टूटे हुए बर्तन में भोजन करना : शास्त्रों के मुताबिक़ कभी भी किसी व्यक्ति को टूटे हुए पात्र या बर्तन में खाना नहीं खाना चाहिए. माना जाता हैं कि ऐसे बर्तनों में खाना खाने से व्यक्ति की आयु कम होती हैं.

रात में दही न खाए : जो लोग रात में दही का सेवन करते हैं वे आज से ही बंद कर दें. ऐसा कहा गया हैं कि जो व्यक्ति रात में दही खाते हैं उनकी जल्दी ही मृत्यु हो जाती हैं. वैसे तो दही हमारे स्वास्थ्य के लिए बेहद ही लाभकारी हैं लेकिन आप इसे रात में खाने से बचे.

भोजन की निंदा करना : अगर आप भोजन करते समय उसकी बुराई करते हैं तो इसे सबसे अशुभ माना गया हैं. शास्त्रों के अनुसार जो व्यक्ति अन्न का त्रिस्कार या बुराई करता हैं वह जल्द ही मृत्यु को प्राप्त हो जाता हैं.

गुरु का अपमान करना : आपने सुना होगा कि शिक्षा देने वाला गुरु भगवान के सामान होता हैं इसलिए भूलकर भी कभी गुरु का अपमान न करें. गुरु का अपमान करना मतलब भगवान का अपमान करना होता हैं. ऐसे व्यक्ति की आयु तो कम होती हैं साथ ही वह अधिक परेशानियों से घिरा रहता हैं.

ये भी पढ़े

घर के इस कोने में भूलकर भी न रखे झाड़ू

ये मंत्र जपो, गरीबी होगी पल में दूर

ऐसे सपने दिखना मतलब आपके घर में जल्द ही गूंजेगी नन्हें मेहमान की किलकारी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -