घर के इस कोने में भूलकर भी न रखे झाड़ू
घर के इस कोने में भूलकर भी न रखे झाड़ू
Share:

वास्तु शास्त्र के मुताबिक़ घर में रखी हुई झाड़ू हमारे ज़िंदगी में आने वाले सुख और दुःख से ख़ास तरीके से जुडी हुई हैं. जी हाँ झाड़ू का सही इस्तेमाल न होना मतलब आपके जीवन में मुसीबत को बुलावा देना होता हैं वहीं झाड़ू को सही तरीके रखना मतलब घर में धन का आना बताया गया हैं. इसलिए आज हम आपको बताने जा रहें हैं झाड़ू से जुडी ऐसी कई सारी बातें जिनसे आप अभी तक वाकिफ नहीं हुए होंगे.

शनिवार को नई झाड़ू का उपयोग करना बेहद शुभ माना जाता है, इसके अलावा झाड़ू को सदैव कृष्णपक्ष में खरीदना उचित रहता है. ऐसा कहा जाता हैं को जो लोग शानिवार को झाड़ू खरीदते हैं उनके घरों में धन की कभी कमी नहीं होती हैं.

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में पुरानी झाड़ू को बदलकर नयी झाड़ू इस्तेमाल करने के लिये शनिवार का दिन सबसे बेहतर बताया गया हैं. क्योकि झाड़ू को माँ लक्ष्मी का रूप माना गया हैं. माना गया हैं कि झाड़ू में पैर नहीं मारना चाहिए और अगर गलती से पैर लग जाए तो तुरंत झाड़ू के पैर पड़ सकते हैं.

ऐसा भी कहा जाता हैं कि जिस अलमारी या तिजोरी में पैसा या अन्य कीमती सामान रखते हैं, उसके पीछे या सटाकर कभी भी झाड़ू नहीं रखना चाहिए इससे घर के धन में हानि होती हैं साथ ही कई परेशानी दस्तक देती हैं. ध्यान रहे कि शुक्लपक्ष में भूलकर भी झाड़ू न खरीदे. कहा जाता है कि अगर किसी के सपने में झाड़ू दिखता है तो इसे शुभ माना जाता है.

ये भी पढ़े

ये मंत्र जपो, गरीबी होगी पल में दूर

ऐसे सपने दिखना मतलब आपके घर में जल्द ही गूंजेगी नन्हें मेहमान की किलकारी

सुख समृद्धि के लिए इस मंत्र के साथ करें गणेश जी का पूजन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -