नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी सच हुई: इजरायल-हमास संघर्ष ने तीसरे विश्व युद्ध की चिंताओं को दिया जन्म
नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी सच हुई: इजरायल-हमास संघर्ष ने तीसरे विश्व युद्ध की चिंताओं को दिया जन्म
Share:

इस्लामिक प्रतिरोध आंदोलन हमास के हमले के मद्देनजर इजराइल ने युद्ध की घोषणा कर दी है. इस विकास ने कई लोगों को यह विश्वास दिलाया है कि 2023 के लिए नास्त्रेदमस द्वारा की गई एक और अशुभ भविष्यवाणी सच हो सकती है।

नास्त्रेदमस: एक सिद्ध द्रष्टा

प्रसिद्ध फ्रांसीसी भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस ने अपनी पुस्तक "लेस प्रोफ़ेटीज़" में वर्ष 3997 तक की भविष्यवाणियाँ कीं। उनकी अधिकांश भविष्यवाणियाँ उल्लेखनीय रूप से सटीक साबित हुई हैं, विशेषज्ञों ने उनमें से 800 से अधिक की सटीकता की पुष्टि की है।

वर्ष 2023 के लिए, नास्त्रेदमस ने कई भविष्यवाणियाँ कीं, जिनमें से एक "महान युद्ध" भी शामिल है। हमास के हमले के बाद इजराइल ने नास्त्रेदमस की 450 साल पहले की गई भविष्यवाणी को विश्वसनीयता प्रदान करते हुए उनके खिलाफ युद्ध की घोषणा कर दी है.

इज़राइल-हमास संघर्ष (अक्टूबर 2023 गाजा-इज़राइल संघर्ष/सैन्य संघर्ष)

इजराइल का अचानक संघर्ष विस्फोट

इजराइल में अचानक शुरू हुए युद्ध ने दुनिया को सदमे में डाल दिया है। इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर घोषणा की कि इजरायल अब युद्ध में है। उन्होंने अपने देश के नागरिकों की रक्षा के लिए और हमास के खिलाफ जवाबी कार्रवाई के लिए हर संभव कदम उठाने का संकल्प लिया।

नेतन्याहू के ट्वीट में लिखा था, ''हम युद्ध में हैं।'' यह घोषणा ऐसे समय में आई है जब हमास ने तेल अवीव सहित शहरों और कस्बों को निशाना बनाते हुए देश भर में 5,000 से अधिक रॉकेट लॉन्च किए थे। इज़राइल इस समय मिसाइलों की बौछार का सामना कर रहा है, जिसके कारण पूरे देश में आपातकालीन सायरन बजने लगे हैं। अमेरिका और कनाडा दोनों ने हमास को आतंकवादी संगठन घोषित कर दिया है। रॉकेटों को रोकने के उद्देश्य से बनाई गई रक्षात्मक प्रणाली आयरन डोम के एक महत्वपूर्ण हिस्से को नष्ट करने के बाद, आतंकवादियों ने अपना ध्यान देश की ओर केंद्रित कर दिया है।

इंटरनेट पर प्रसारित होने वाले वीडियो में हथियारबंद व्यक्तियों को सीमा पार करके इज़राइल में प्रवेश करते हुए दिखाया गया है। सीमा के पास के इलाकों में पुलिस और हमास सदस्यों के बीच झड़पें जारी हैं। हमास की क्रूरता की ग्राफिक तस्वीरें सामने आई हैं, जिससे इस बात पर बहस छिड़ गई है कि क्या यह तीसरे विश्व युद्ध की शुरुआत का संकेत हो सकता है।

नास्त्रेदमस की 450 साल पुरानी भविष्यवाणी सच हुई (Nostradamus Predictions 2023 World War III)

जैसे ही इजराइल ने हमास के खिलाफ युद्ध की घोषणा की, लोगों का ध्यान फ्रांसीसी दार्शनिक नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियों पर गया। 2023 के लिए उनकी भविष्यवाणियों के अनुसार, एक बड़े युद्ध की भविष्यवाणी की गई थी। 450 साल पहले रिलीज हुई एक किताब में लिखा था कि सात महीने तक चलने वाले एक महान युद्ध के दौरान नापाक कामों के कारण लोग नष्ट हो जाएंगे। इसमें यह भी कहा गया कि रूएन और एवरेक्स शहर अब अपने संबंधित राजाओं के शासन के अधीन नहीं होंगे।

प्रारंभ में, लोगों ने नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी को रूस-यूक्रेन संघर्ष से जोड़ा, यह मानते हुए कि यह उसी परिदृश्य के लिए थी। हालाँकि, इज़राइल-हमास संघर्ष में हाल की घटनाएँ उनकी भविष्यवाणी के साथ अधिक निकटता से मेल खाती हैं।

इज़राइल-हमास संघर्ष में इस अचानक वृद्धि ने नास्त्रेदमस की 450 साल पुरानी भविष्यवाणी के निहितार्थों पर विचार करते हुए दुनिया को हैरान कर दिया है। इज़राइल-हमास संघर्ष ने गंभीर रूप ले लिया है, जिससे बड़े वैश्विक संघर्ष की संभावना को लेकर चिंताएं बढ़ गई हैं। नास्त्रेदमस की सदियों पुरानी भविष्यवाणियां एक बार फिर ध्यान में आ गई हैं क्योंकि वे सामने आ रही घटनाओं से मेल खाती दिख रही हैं। दुनिया सांस रोककर देख रही है क्योंकि ये घटनाएं लगातार विकसित हो रही हैं।

प्रोटीन से भरपूर ये चीजें बढ़ा देगी आपकी तोंद

किडनियों पर बुरा असर डालती है ये 3 चीजें, आज ही छोड़े

वजन कम करने से लेकर त्वचा के निखार... बेहद फायदेमंद है ये बीज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -