नाक को शेप में लाने के लिए नहीं करवानी पड़ेगी सर्जरी
नाक को शेप में लाने के लिए नहीं करवानी पड़ेगी सर्जरी
Share:

चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने में जिस तरह आंखों का महत्व है, उसी तरह नाक भी बहुत महत्त्व होता है. चेहरे की खूबसूरती को निखारती है. कई बार लोग अपनी नक् से संतुष्ट नहीं होते तो उसकी सर्जरी करवा लेते हैं. लेकिन कुछ सिंपल सी नोज एक्सरसाइज कर के भी से ठीक किया जा सकता है. पैनी नाक लोगों का ध्यान जल्दी आकर्षित करती है. नाक को शेप में लाने के लिए नोज एक्सरसाइज सुरक्षित तरीका है. प्लास्टिक सर्जरी के दुष्प्रभाव भी देखने को मिलते हैं. नियमित रूप से इन नोज एक्सरसाइज को करेंगे, तो नाक को शेप में लाया जा सकता है. आइये जानते हैं किस तरह करें करें ये एक्सरसाइज.

नोज शेपिंग
यदि आप अपनी नाक की शेप को थोड़ा बेहतर करना चाहती हैं, तो नोज शेपिंग एक्सरसाइज करें. नियमित रूप से नाक को शेप में लाने के लिए यह एक्सरसाइज करेंगी, तो नाक के शेप में आने की संभावना बढ़ सकती है.

यूं करें
तर्जनी उंगुली से नाक को दबाएं. दबाव लगाते हुए तेजी से सांस लें. नाक के किनारों के नीचे दबाव बनाए रखने से परिणाम अच्छे मिलते हैं. इस दौरान अधिक बलपूर्वक सांस न लें. इस एक्सरसाइज को लगभग 10 बार दोहराएं.

नोज शॉर्टनिंग
नोज शॉर्टनिंग करना बेहद ही आसान होता है. इसे आप जब चाहें, तब कर सकते हैं. इससे नाक आकार में तो आएगी ही, नर्म टिशू कार्टिलेज में आने वाली समस्या भी दूर होगी.

यूं करें
तर्जनी उंगुली को नाक पर रखकर दबाव डालें. अब नाक से अपनी उंगुली पर दबाव डालें. चाहते हैं इसका असर जल्द हो, तो दिन में कई बार इसे कर सकते हैं.

जब करनी हो नाक सीधी
नाक को सीधा करने के लिए यह सबसे बेहतर व्यायाम है. इसके लिए मुस्कुराना होता है. इससे नाक बेहतर शेप में आता है.

यूं करें
सबसे पहले आप मुस्कुराएं. अब उंगली की मदद से अपनी नाक को नीचे से ऊपर की ओर धकेलें. इससे नाक के किनारों पर मांसपेशियों का निर्माण होता है. इसे हर दिन 20 से 30 बार दोहराएं.

हाई हील से होने वाले दर्द से पाएं निजात, फॉलो करें ये टिप्स

गर्मी में नकसीर की परेशानी बन सकती है कैंसर का कारण

सेहत के साथ चेहरे को भी निखारती है दालचीनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -