इस देश में मौत पर है पाबन्दी, पिछले 70 साल से नहीं हुआ एक भी अंतिम संस्कार
इस देश में मौत पर है पाबन्दी, पिछले 70 साल से नहीं हुआ एक भी अंतिम संस्कार
Share:

मौत से तो सभी को डर लगता है. चाहे कोई अच्छा-खासा इंसान ही क्यों ना हो लेकिन जब मौत सामने आती है तो सभी के पसीने छूट जाते हैं. मौत कभी किसी को बोलकर नहीं आती है और ना ही आप मौत को मना कर सकते हैं लेकिन हम आपको आज एक ऐसी जगह के बारे में बता रहे हैं जहां पर मरने पर पाबन्दी हैं.

जी हाँ... हम बात कर रहे हैं नार्वे देश के छोटे से शहर लॉन्गइयरबेन के बारे में जो बहुत ही खूबसूरत शहर है लेकिन यहाँ पर किसी के भी मरने पर मनाही है. यानी कि यहाँ कोई भी मर नहीं सकता है. सूत्रों की माने तो लॉन्गइयरबेन शहर में प्रशासन ने मौत पर पाबंदी लगा रखी है. ऐसा इसलिए क्योकि नार्वे और उत्तरी ध्रुव के बीच इस आइसलैंड पर खून जमा देने वाली ठंड पड़ती है और इसलिए यहाँ जीवन दूभर है. इस शहर में करीब 2000 की आबादी है और यहाँ पर पिछले 70 साल से किसी के भी मरने की इजाजत नहीं है.

दरअसल यहाँ इतनी ज्यादा ठण्ड पड़ती है कि ठंड की वजह से यहां डेड बॉडी सालों तक ज्यों की त्यों पड़ी रहती है. जी हाँ... वो ना तो गलती है और ना ही सड़ती है और सालों तक शव जैसा है वैसा ही रहता है. सूत्रों की माने तो साल 1917 में जिस शख्स की मौत इनफ्लुएंजा की वजह से हुई थी उसके शव में इनफ्लुएंजा के वायरस सालों बाद भी ऐसा ही बने रहे और इसके जरिए बीमारी फलती है जिसके खतरे को देखते हुए प्रशासन ने इस शहर में मौत पर पाबंदी लगा दी थी. अब जब भी कोई यहाँ पर मरने वाला होता है या कोई इमरजेंसी होती है तो फिर उस आदमी को हेलिकॉप्टर से देश के दूसरे इलाके में ले जाकर मरने के बाद उसका अंतिम संस्कार कर दिया जाता है.

महिलाओं के साथ छेड़ छाड़ और गंदी बात करता है भूत

इस मॉडल की आँखें बनी उसकी खूबसूरती का कारण

कभी सोचा है प्यास पानी से ही क्यों बुझती है?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -