+

ट्रम्प और किम जोंग में फिर बढ़ सकता है तनाव, उत्तर कोरिया ने किया मिसाइल का परिक्षण

ट्रम्प और किम जोंग में फिर बढ़ सकता है तनाव, उत्तर कोरिया ने किया मिसाइल का परिक्षण

वाशिंगटन: उत्तर कोरिया ने एक बार फिर मिसाइलों का परीक्षण किया है. शनिवार को उत्तर कोरिया द्वारा दो अज्ञात प्रोजेक्टाइल मिसाइल को समुद्र में छोड़ा गया है. दक्षिण कोरिया की न्यूज एजेंसी योनहाप के अनुसार, उत्तर कोरिया के जॉइंट चीफ ऑफ स्टाफ ने मिसाइल परीक्षण की पुष्टि की है. इससे पहले भी इस प्रकार की मिसाइल उत्तर कोरिया की राजधानी प्योंगयांग से छोड़ी गई थीं.

दक्षिण कोरिया की मिलिट्री ने कहा कि प्रोजेक्टाइल मिसाइल को उत्तर कोरिया के शहर हैमहंग से पूर्वी समुद्र में छोड़ा गया है. इसे जापान के समुद्र के नाम से भी जाना जाता है. योनहाप से जॉइंट चीफ ऑफ स्टाफ ने कहा कि, सेना इस अभियान की निगरानी कर रही थी. इससे पहले भी उत्तर कोरिया द्वारा मंगलवार को दो मिसाइलों का परीक्षण किया गया था. 

दक्षिण कोरियाई सेना ने बताया था कि ये कम दूरी की बैलेस्टिक मिसाइलें हैं. बताया जा रहा है कि यह परीक्षण सोमवार से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के बीच शुरू हुए सैन्य अभ्यास के विरुद्ध शक्ति प्रदर्शन के लिए किया गया है. समाचार एजेंसी योनहाप ने जॉइंट चीफ ऑफ स्टाफ (जेसीएस) के हवाले से बताया है कि ये परीक्षण सुबह 5.24 बजे और 5.36 बजे उत्तर कोरिया के साउथी ह्वांग्हाई प्रांत के क्वैल शहर से किए गए थे.

धारा 370 पर पाकिस्तान को एक और झटका, रूस ने भी किया भारत का समर्थन

पाकिस्तान का एक और बौखलाहट भरा फैसला, भारत-पाक के बीच चलने वाली थार एक्सप्रेस भी रोकी

जोधपुर की हेमलता जैन ने बनाया विश्व कीर्तिमान, 148 दिनों तक रखा उपवास