पाकिस्तान का एक और बौखलाहट भरा फैसला, भारत-पाक के बीच चलने वाली थार एक्सप्रेस भी रोकी

Aug 09 2019 05:30 PM
पाकिस्तान का एक और बौखलाहट भरा फैसला, भारत-पाक के बीच चलने वाली थार एक्सप्रेस भी रोकी

इस्लामाबाद: जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद से बौखलाए पाकिस्‍तान ने समझौता एक्‍सप्रेस के बाद अब भारत-पाकिस्‍तान के मध्य चलने वाली दूसरी ट्रेन थार एक्‍सप्रेस पर भी रोक लगा दी है. यह ट्रेन बाड़मेर के मुनाबाओ से पाकिस्‍तान के सिंध प्रांत स्थित खोखरापार के मध्य परिचालन करती है. इससे पहले गुरुवार को ही पाकिस्‍तान ने समझौता ट्रेन सेवा को हमेशा के लिए बंद करने की घोषणा की थी.

पाकिस्‍तान के रेल मंत्री शेख रशीद अहमद ने यह घोषणा की थी. बता दें कि थार एक्सप्रेस एक साप्ताहिक यात्री ट्रेन है, जम्मू और कश्मीर के विशेष राज्य के दर्जे को हटाए जाने के मोदी सरकार के फैसले की पृष्ठभूमि में इस्लामाबाद द्वारा भारत और पाकिस्तान को जोड़ने वाले दोनों अंतरराष्ट्रीय ट्रेनों को बंद कर दिया गया है.

पाकिस्‍तान के इन कदमों पर भारत के विदेश मंत्रालय ने बयान देते हुए कहा है कि व्यापार से लेकर समझौता एक्सप्रेस तक पाकिस्तान की तरफ से एकतरफा फैसले लिए गए हैं. पाकिस्तान की ओर से इसको अलार्मिंग सिचुएशन बताने का प्रयास किया जा रहा है. पाकिस्तान नर्वस है. उनको लगता है भारत के इस कदम से वो आतंकवाद को समर्थन नही कर सकेंगे. लेकिन उन्हें बता दें कि जहां तक धारा 370 हटाने की बात है, ये भारत का आंतरिक मामला है.

जोधपुर की हेमलता जैन ने बनाया विश्व कीर्तिमान, 148 दिनों तक रखा उपवास

विश्व आदिवासी दिवस: क्या आदिवासियों को मिल रहे हैं वो अधिकार, जिनके हैं वे हक़दार

कश्मीर मुद्दे को लेकर पाक ने जोड़े चीन के हाथ, लेकिन पुराने दोस्त ने भी छोड़ दिया साथ