उत्तर कोरिया बना 60 परमाणु बम का मालिक, अमेरिका पर दाग सकता है गोले
उत्तर कोरिया बना 60 परमाणु बम का मालिक, अमेरिका पर दाग सकता है गोले
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका की सेना ने एक रिपोर्ट में बताया, माना जा रहा है कि उत्तर कोरिया के पास अब 60 परमाणु बम मौजूद हैं और वह विश्व का तीसरा सबसे बड़ा रासायनिक हथियार रखने वाला देश बन गया है. रिपोर्ट में बताया गया कि उत्तर कोरिया के पास रासायनिक हथियार का जखीरा 5,000 टन तक है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अमेरिका सेना के मुख्यालय ने अपनी रिपोर्ट में मौत का सामान बढ़ाने को 'उत्तर कोरियाई चालबाजी' के रूप में मूल्यांकन कर रहे है....और यह भी बताया कि प्योंगयांग ने शासन के अस्तित्व को सुनिश्चित करने के लिए इन हथियारों का निर्माण किया जा रहा है, जिससे देश पीछे नहीं हटने वाला है.

जंहा यह भी कहा गया है कि उत्तर कोरिया के परमाणु हथियारों का आंकड़ा अब 20 से 60 बमों तक पहुंच चुका है. वहीं, रासायनिक हथियार का जखीरा 2500 से 5000 तक पहुंच गया है. जंहा इस बात का पता चला  है कि बहुत संभावना है कि उत्तर कोरियाई सेना रासायनिक तोपखाने के गोले का इस्तेमाल करने वाले है. शासन ने जैविक हथियारों पर परीक्षण भी किया है और संभवतः anthrax or smallpox को हथियार बनाया है, जिसे साउथ कोरिया, अमेरिका और जापान के विरुद्ध इस्तेमाल के लिए मिसाइलों से दाग सकता है.

जंहा रिपोर्टस में कहा गया है कहा कि एक किलो anthrax सियोल में 50000 तक लोगों को मार सकता है. बीते माह कोरियाई केंद्रीय समाचार एजेंसी के माह उत्‍तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने अपने भाषण में कहा था कि देश को परमाणु शक्ति बनाने का निर्णय पूरी तरह से उचित और सही है. उन्‍होंने बताया था कि यह एक युद्ध को रोकने में कारगर रहा है. उत्‍तर कोरियाई नेता ने कहा कि परमाणु हथियार देश की सुरक्षा का एक पक्की सुरक्षा गारंटी है. यह विश्‍वसनीय और प्रभावी है. यह दूसरे कोरियाई युद्ध को रोक सकते हैं.

इंदौर की इन खूबसूरत जगह पर गुम हो जाएगा आपका मन

पोस्टमास्टर जनरल को लगा तगड़ा झटका, डाक सेवा को लेकर गिरी गाज

टॉप 10 अमीरों की सूची में पिछड़े मुकेश अंबानी, संपत्ति में आई 8000 करोड़ की भारी गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -