प्रतिबंध के बाद बौखलाया नाॅर्थ कोरिया
प्रतिबंध के बाद बौखलाया नाॅर्थ कोरिया
Share:

सियोल। सुरक्षा परिषद में लगाए गए प्रतिबंधों से उत्तर कोरिया बौखला गया है। अब उसने अपने खिलाफ लगाए गए प्रतिबंधों को लेकर अमेरिका को धमकी दे डाली है। गौरतलब है कि सुरक्षा परिषद की बैठक में उत्तर कोरिया पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। प्रतिबंध के तहत नाॅर्थ कोरिया को तेल और कपड़ा निर्यात न करने और कोरियाई नागरिकों के विदेशों में काम करने पर उन्हें प्रतिबंधित करने का प्रस्ताव सामने रखा गया।

इस मामले में उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री ने अपने एक बयान में कहा है कि यदि अमेरिका इस दिशा में किसी तरह का प्रयास करता है तो फिर उसे उसकी कीमत चुकानी होगी। दरअसल उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री ने कोरियन सेंट्रल न्यूज़ एजेंसी में बयान यह दिया

उत्तर कोरिया ने कहा कि वह किसी भी प्रतिबंध का सामना करने के लिए और अमेरिका के खिलाफ पूरी तरह से तैयार है। अमेरिका पर आरोप लगाते हुए उत्तर कोरिया ने कहा कि यह प्योंगयांग द्वारा अपनी रक्षा के लिए किए जाने वाले प्रयासों को गलत तरह से ले रहा है।

वह चाहता है कि उत्तर कोरिया दबाव में रहे लेकिन ऐसा नहीं होगा। उत्तर कोरिया के पास तो थर्मोन्यूक्लियर हथियार है। अमेरिका के हमलों के जवाब में उत्तर कोरिया ने अपने रक्षात्मक कदम मजबूत किए हैं। वह चाहता है कि परमाणु हमले के खतरे कम हो जाऐं। 

UN ने उत्तर कोरिया पर लगाया प्रतिबंध, नहीं की जाएगी कोयले की आपूर्ति

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने की ट्रंप की निंदा

अमेरिका में हुई गोलीबारी में 8 लोगों की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -